लाइव टीवी

Corona Virus : अब डर के मारे होटलों में विदेशियों को No Entry
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 13, 2020, 5:18 PM IST
Corona Virus : अब डर के मारे होटलों में विदेशियों को No Entry
प्रयागराज में विदेशी सैलानियों की होटल बुकिंग पर लगा प्रतिबंघ. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के बाद अब प्रयागराज में विदेशी पर्यटकों की बुकिंग रद्द कर दी गई है.

  • Share this:
प्रयागराज. दुनिया भर में महामारी के तौर पर फैलने वाले कोरोना वायरस (Corona Virus) ने अब भारत में भी अपने पैर तेजी से पसारने शुरु कर दिए हैं. इसका असर सीधे तौर पर पर्यटन के साथ ही अन्य व्यवसायों पर भी पड़ रहा है. वहीं बात प्रयागराज (Prayagraj) की हो तो यहां पर अब होटलों और रेस्‍त्रां ने कोरोना को देखते हुए अपने नियमों में बदलाव कर दिया है. प्रयागराज होटल एसोसिएशन ने अब बड़ा फैसला लेते हुए पूर्वी एशिया ओर यूरोपीय देशों से आने वाले विदेशी पर्यटकों की होटल बुकिंग पर प्रतिबंध लगा दिया है.

कारोबार पूरी तरह से चौपट
होटल इंडस्ट्री से जुड़े प्रयागराज के व्यवसायी कहते हैं कि कोरोना के खौफ से होटल इंडस्ट्री का कारोबार पूरी तरह से चौपट हो गया है. होटलों की बुकिंग भी बीस फीसदी रह गई है. इसके साथ ही होटलों में होने वाली बड़ी पार्टियां और बैठकें भी कैंसिल हो रही हैं. प्रयागराज में लगभग डेढ़ सौ होटल हैं जिनमें से लगभग पचास ऐसे होटल हैं जहां पर बड़ी संख्या में विदेशी पर्यटक रुकते हैं. लेकिन अब कोरोना के खौफ के चलते सभी होटलों ने विदेशी पर्यटकों को होटल में कमरा देने पर रोक लगा दी है.

लगातार हो रहा है सैनेटाइजेशन



होटलों के रिसेप्शन पर आने वाले ग्राहकों के लिए मॉस्क और सेनेटाइजर रखे गए हैं. होटलों में कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर साफ-सफाई का विशेष ध्यान दिया जा रहा है. होटलों की लिफ्ट और दरवाजों के हैंडिल की भी लगातार सफाई की जा रही है. वहीं इस मुद्दे पर चिकित्सकों का कहना है कि लोग कोरोना वायरस को लेकर परेशान न हों, जरुरी सावधानी बरतने के साथ-साथ किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान न दें.



ये भी पढ़ें- ग्रेटर नोएडा: कोरोना वायरस की आड़ में मास्क और सैनिटाइजर की ब्लैक मार्केटिंग, 14 दुकानों का कटा चालान
First published: March 13, 2020, 4:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading