इलाहाबाद: आईएएस बनीं प्राइमरी टीचर शीरत फातिमा, बीएसए ने किया सम्मानित

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: April 30, 2018, 5:58 PM IST
इलाहाबाद: आईएएस बनीं प्राइमरी टीचर शीरत फातिमा, बीएसए ने किया सम्मानित
आईएएस बनीं प्राइमरी टीचर शीरत फातिमा

इस मौके पर शीरत के माता पिता के साथ ही उनके पति को भी संस्था की ओर से सम्मानित किया गया.

  • Share this:
देश की सबसे प्रतिष्ठित संघ लोक सेवा आयोग की परीक्षा में 810वीं रैंक हासिल करने वाली प्राथमिक विद्यालय की शिक्षिका शीरत फातिमा को सोमवार को बेसिक शिक्षा अधिकारी संजय कुशवाहा ने सम्मानित किया. उन्होंने कहा कि शीरत फातिमा की इस कामयाबी से जिले के साथ ही बेसिक शिक्षा विभाग का भी मान बढ़ा है. समाजिक संस्था 'पहल' की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में बीएसए ने शीरत फातिमा को उनकी कामयाबी पर बधाई दी.

इस दौरान संजय कुशवाहा ने कहा कि जल्द ही विभाग की ओर से भी एक सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा. वहीं पहल संस्था की अध्यक्ष डॉ. वंदना सिंह ने भी शाल ओढ़ाकर शीरत को सम्मानित किया. उन्होंने कहा है कि शीरत ने जिस तरह से नौकरी और परिवार के साथ यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है, वो दूसरी महिलाओं के लिए एक मिसाल है.

वहीं इस मौके पर शीरत फामिता ने भी लोगों से मिल रहे सम्मान को लेकर खुशी जाहिर की. शीरत फामिता ने कहा-
कभी कल्पना नहीं की थी कि इस तरह से लोग सम्मानित करेंगे.


इस मौके पर शीरत के माता पिता के साथ ही उनके पति को भी संस्था की ओर से सम्मानित किया गया. बता दें. पिछले दिनों यूपीएससी सिविल सर्विसेज 2017 की परिक्षा के परिणाम की घोषणा हो गई. इस परीक्षा में हैदराबाद के अनुदीप दुरीशेट्टी ने देशभर में टॉप किया है. वहीं अनु कुमारी ने दूसरा स्थान हासिल किया है, सचिन गुप्ता ऑल इंडिया रैंकिग में तीसरे स्थान पर हैं.

यह पहली बार नहीं है जब अनुदीप ने यूपीएससी की परीक्षा पास की है. इस बार उन्होंने बेहतर रैंक के लिए परीक्षा दी थी. वह फिलहाल रेवेन्यू सर्विसेस (IRS) में असिस्टेंट कमिश्नर के तौर पर कार्यरत हैं. वह बिट्स पिलानी से पढ़े हैं और उन्होंने ओबीसी कैंडिडेट के रूप में परीक्षा दी थी.

ये भी पढ़ें- मंत्री ओम प्रकाश राजभर के सरकारी आवास पर हमला करने के आरोप में पूजा यादव गिरफ्तार

डिप्टी सीएम केशव मौर्य का ऐलान- यूपी बोर्ड के टॉप-20 छात्रों को मिलेगी शानदार सड़क
Loading...

कन्नौज: महिला से गैंगरेप का वीडियो हुआ वायरल, पीड़िता बोली- कर लूंगी सुसाइड

लखीमपुर खीरी: देखिए दूल्हे की मौत का लाइव वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 30, 2018, 4:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...