• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • BSF जवान की मौत हत्या है या आत्महत्या - इलाहाबाद HC से CBI जांच कराने का अनुरोध

BSF जवान की मौत हत्या है या आत्महत्या - इलाहाबाद HC से CBI जांच कराने का अनुरोध

मनोरमा मिश्रा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है.

मनोरमा मिश्रा की याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है.

suspicion of murder : इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मनोरमा मिश्रा की याचिका पर केंद्र को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है. बीएसएफ में सहायक उप निरीक्षक कृष्ण मुरारी मिश्र की मौत भारत-बंग्लादेश सीमा पर 7 अगस्त 2019 की रात सिर में गोली लगने से हुई थी. दूसरी बार हुए पोस्टमॉर्टम में डॉक्टरों की टीम ने हत्या किए जाने की आशंका जताई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. भारत-बंग्लादेश सीमा पर गोली लगने से हुई बीएसएफ जवान की मौत के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर सीबीआई जांच की मांग गई है. दाखिल की गई याचिका में कहा गया है कि बीएसएफ जवान की मौत को विभाग हत्या करार दे रहा है जबकि साक्ष्य हत्या किए जाने की ओर इशारा कर रहे हैं. हाईकोर्ट ने इस याचिका पर केंद्र सरकार से जवाब मांगा है.

मामला देवरिया के जिगना मिश्र गांव के रहनेवाले कृष्ण मुरारी मिश्र का है. वे बीएसएफ में सहायक उप निरीक्षक थे. उनकी तैनाती भारत-बांग्लादेश सीमा पर थी. यहीं 7 अगस्त 2019 की रात सिर में गोली लगने से उनकी मौत हो गई थी. कृष्ण मुरारी मिश्र के सिर में दाहिनी तरफ से दो गोली लगी थी, जो बाईं तरफ से निकल गई थी. देवरिया के डीएम के आदेश पर डॉक्टरों की टीम ने 10 अगस्त 2019 को दुबारा पोस्टमॉर्टम किया था. डॉक्टरों की टीम ने आत्महत्या के बजाय हत्या की आशंका जताई थी, जबकि विभाग इस मौत को आत्महत्या करार दे रहा है.

इन्हें भी पढ़ें :
लागा वर्दी पे दाग, छुड़ाऊं कैसे – पुलिसवालों को होने लगी है इसकी चिंता – See Video
नियम तोड़ रहे थे सपा समर्थक, ट्रैफिक पुलिस ने खींचे फोटो तो भड़के विधायक, देखें Exclusive Video

इस मसले पर मनोरमा मिश्रा की ओर से इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई है. जस्टिस एमसी त्रिपाठी और जस्टिस आरके गौतम के खंडपीठ के सामने पेश इस मामले में याचिका का दावा है कि बीएसएफ के सहायक उप निरीक्षक कृष्ण मुरारी मिश्र की मौत दरअसल हत्या का मामला है. मनोरमा मिश्र ने इस मामले की जांच सीबीआई से कराने का अनुरोध किया है. मनोरमा मिश्रा की याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस एमसी त्रिपाठी और जस्टिस आरके गौतम के खंडपीठ ने केंद्र सरकार से जवाब मांगा है. मामले की अगली सुनवाई 6 अक्टूबर को तय की गई है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज