प्रयागराज : कोविड संक्रमितों तक मंत्री परिवार पहुंचा रहा मुफ्त भोजन, इस नंबर पर बताएं अपनी जरूरत

कोविड संक्रमितों के लिए भोजन तैयार करते कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता .

कोविड संक्रमितों के लिए भोजन तैयार करते कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता .

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता के मुताबिक, दोपहर के भोजन के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के लिए दोपहर 3 बजे तक जरूरतमंद शख्स मोबाइल नंबर 9936667701 पर अपनी जरूरत बता सकता है.

  • Share this:

प्रयागराज. कोविड की दूसरी लहर (Second wave of covid) में कई परिवार ऐसे हैं जिनके सभी सदस्य कोरोना संक्रमित (Corona infected) हो चुके हैं. उनके घर में कोई ऐसी स्थिति में नहीं कि घर के लोगों का भोजन भी बना सके. ऐसे जरूरतमंद परिवार की मदद में योगी सरकार (Yogi Government) के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी (Cabinet Minister, Nand Gopal Gupta Nandi) और उनकी मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता (Mayor Abhilasha Gupta) सामने आए हैं. कैबिनेट मंत्री नंदी और उनकी पत्नी ने कोविड संक्रमण के चलते होम आइसोलेशन में रह रहे जरूरतमंद मरीजों को उनके घर तक शुद्ध और पौष्टिक भोजन निःशुल्क मुहैया कराने की पहल की है.

मंत्री ने जारी किया हेल्पलाइन मोबाइल नंबर

कोविड संक्रमित परिवारों के भोजन की निशुल्क सेवा के लिए उन्होंने एक हेल्पलाइन नंबर 9936667701 भी जारी किया है. जिस पर फोन करके कोई भी कोविड संक्रमित जरूरतमंद भोजन की मांग कर सकता है. मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के मुताबिक, कोरोना संक्रमित कोई भी जरूरतमंद हेल्पलाइन मोबाइल नंबर पर वॉट्सऐप के जरिए आरटीपीसीआर, एंटीजन या एचआरसीटी रिपोर्ट, परिवार के संक्रमित सदस्यों की संख्या, मोबाइल नंबर व घर का पता भेजे सकता है. दोपहर के भोजन के लिए सुबह 10 बजे तक और रात के लिए दोपहर 3 बजे तक कोई भी शख्स मोबाइल नंबर पर अपनी जरूरत बता सकता है.

एक वॉलेंटियर पर 6 परिवार तक भोजन पहुंचाने की जिम्मेवारी
संकट के इस दौर में नंदी सेवा संस्थान के वॉलेन्टियर लोगों के घरों तक निशुल्क भोजन पहुंचा रहे हैं. कैबिनेट मंत्री के मुताबिक, नंदी सेवा संस्थान का एक वॉलेन्टियर को छह परिवारों में भोजन पहुंचाने की जिम्मेदारी दी गई है. ताकि लोगों तक समय से ताजा भोजन पहुंचाया जा सके. इस तरह से शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में तैयार भोजन लेकर वॉलेन्टियर निकल जाते हैं और जरूरतमंद लोगों तक भोजन पहुंचाते हैं. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के मुताबिक, जब तक कोविड की इस महामारी का दौर जारी रहेगा, उनकी ओर से जरूरतमंदों की सेवा भी जारी रहेगी.

23 अप्रैल से शुरू की गई थी इस सेवा की शुरुआत

कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के जन्मदिन (23 अप्रैल) के मौके पर 40 लोगों को भोजन पहुंचाने से इस सेवा की शुरुआत की गई थी. बीते 16 दिनों में उनकी ओर से 7826 पैकेट भोजन कोविड संक्रमित जरूरमंदों को मुहैया कराया जा चुका है. खास बात यह है कि यह भोजन पूरे हाईजीन के साथ खुद कैबिनेट मंत्री नंदी के घर के किचेन में उनकी देखरेख में तैयार होता है. कैबिनेट मंत्री की मेयर पत्नी अभिलाषा गुप्ता भी कोविड मरीजों के लिए भोजन तैयार कराने में जुटी रहती हैं. हर दिन अलग-अलग मेन्यू के हिसाब से लोगों को पौष्टिक और ताजा भोजन मुहैया कराया जाता है.



56 परिवारों की मदद की गई आज

8 मई को शाम के वक्त 56 परिवारों के लिए 240 पैकेट भोजन खुद मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी ने तैयार कराए और प्रयागराज में मौजूद कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने अपने हाथों से कोविड संक्रमितों के लिए भोजन पैक किया. मेयर अभिलाषा गुप्ता नंदी के मुताबिक, महामारी के इस दौर में लोगों की सेवा कर उन्हें सूकून मिलता है. वहीं कैबिनेट मंत्री भी कह रहे हैं कि सरकार इस महामारी में लोगों को आक्सीजन और दवाएं मुहैया करा रही है. लेकिन हमलोगों की भी जिम्मेदारी है कि इस संकट की घड़ी में हम जिन लोगों की मदद कर सकते हैं, जरूर करें.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज