इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हिंसा: ABVP कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 3 गिरफ्तार
Allahabad News in Hindi

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी हिंसा: ABVP कार्यकर्ताओं के खिलाफ एफआईआर दर्ज, 3 गिरफ्तार
पुलिस अधिकारियों की फोटो

बता दें कि हिंसा के बाद हालैंड हाल हॉस्टल को खाली करा दिया गया है. ज़्यादातर छात्र डरकर खुद ही दूसरी जगहों पर चले गए हैं. हालांकि घटना के अगले दिन हॉस्टल में शांति नजर आई.

  • Share this:
इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हुई जबरदस्त हिंसा के मामले में शनिवार को समाजवादी छात्रसभा के नेताओं की ओर से एबीवीपी के अध्यक्ष पद प्रत्याशी अतेंद्र सिंह समेत 12 नामजद लोगों के खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है. एसएसपी नितिन तिवारी के मुताबिक तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है. हालांकि एसएसपी ने गिरफ्तार किए गए छात्र नेताओं के नाम का खुलासा नहीं किया है. उनके मुताबिक अन्य नामजद आरोपियों की भी जल्द गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं. एसएसपी ने कहा है कि आगजनी की घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में कार्रवाई भी की जायेगी.

बता दें कि हिंसा के बाद हालैंड हाल हॉस्टल को खाली करा दिया गया है. ज़्यादातर छात्र डरकर खुद ही दूसरी जगहों पर चले गए हैं. हालांकि घटना के अगले दिन हॉस्टल में शांति नजर आई. पूरे हॉस्टल कैम्पस को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. गौरतलब है कि शुक्रवार की देर रात को इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के नतीजे घोषित होने के बाद हालैंड हाल हॉस्टल में जमकर हिंसा हुई थी.

एसएसपी नितिन तिवारी




नव निर्वाचित अध्यक्ष उदय प्रकाश और निवर्तमान अध्यक्ष अवनीश यादव समेत सपा छात्र सभा से जुड़े कई छात्रों के कमरों में तोड़फोड़ करने के बाद उनमे आग लगा दी गई थी. इस दौरान जमकर फायरिंग व बमबाजी भी की गई थी. सपा नेताओं ने इस मामले में एबीवीपी कार्यकर्ताओं हिंसा फैलाने का आरोप लगाया था.
ये भी पढ़ें:

शिवपाल ने दिया भांजे अखिलेश को जवाब, कहा- वह करें अपना काम

विधानसभा चुनाव: मध्‍य प्रदेश में कांग्रेस से गठबंधन नहीं करेगी सपा

बेटियों को वह हक नहीं मिल रहा जिसकी वह हकदार हैं: रामनाथ कोविंद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading