Home /News /uttar-pradesh /

CBI First Chargesheet: महंत नरेंद्र गिरी की नहीं हुई थी हत्या, खुदकुशी के लिए उकसाया गया था

CBI First Chargesheet: महंत नरेंद्र गिरी की नहीं हुई थी हत्या, खुदकुशी के लिए उकसाया गया था

महंत नरेंद्र गिरी मामले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट में माना कि यह खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला है, हत्या का नहीं.

महंत नरेंद्र गिरी मामले में सीबीआई ने पहली चार्जशीट में माना कि यह खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला है, हत्या का नहीं.

Case of Abetment to Suicide: सीबीआई ने आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी को मौत के लिए जिम्मेदार माना है. सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग का सीएफएल से जांच कराने के बाद माना है कि सुसाइड नोट महंत नरेंद्र गिरी ने ही लिखा है. मौत से पहले वीडियो भी उन्होंने ही बनाया था. चार्जशीट में तीनों आरोपियों को सुनियोजित साजिश के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत के मामले की जांच कर रही सीबीआई ने शनिवार को सीजेएम कोर्ट में चार्जशीट दाखिल कर दी है. सीबीआई ने चार्जशीट में महंत नरेंद्र गिरी की मौत को खुदकुशी माना है. सीबीआई की चार्जशीट से न्यूज18 की खबर पर मुहर लगी है. याद दिला दें कि न्यूज18 ने महंत नरेंद्र गिरी की संदिग्ध मौत को पहले ही खुदकुशी बताया था.

सीबीआई की आज पेश की गई चार्जशीट से यह साफ हुआ है कि महंत नरेंद्र गिरी की हत्या नहीं हुई है. सीबीआई ने आईपीसी की धारा 306 और 120बी के तहत चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई ने आनंद गिरी, आद्या प्रसाद तिवारी और संदीप तिवारी को मौत के लिए जिम्मेदार माना है. सीबीआई ने महंत नरेंद्र गिरी के सुसाइड नोट की हैंडराइटिंग का सीएफएल से जांच कराने के बाद माना है कि सुसाइड नोट महंत नरेंद्र गिरी ने ही लिखा है. मौत से पहले वीडियो भी उन्होंने ही बनाया था. चार्जशीट में तीनों आरोपियों को सुनियोजित साजिश के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप लगाया है.

इसे भी पढ़ें : मुख्तार अंसारी पर एक और बड़ी कार्रवाई, लखनऊ स्थित करोड़ों की जमीन कुर्क करने का आदेश

सीबीआई ने कहा है कि अन्य अभियुक्तों के खिलाफ विवेचना अभी जारी है. सीबीआई की ओर से दाखिल की गई यह पहली चार्जशीट है. सीबीआई मामले में विवेचना पूरी करने के बाद सप्लिमेंट्री चार्जशीट भी दाखिल कर सकती है. मौत से पहले अपने दो सेवादारों से महंत नरेंद्र गिरी ने बातचीत की थी. उनसे पूछा था कि क्या फोटो और वीडियो में चेहरा बदल कर गलत वीडियो बनाया जा सकता है.

इसे भी पढ़ें : Corona in Agra: पोलैंड से आया कारोबारी निकला कोरोना पॉजिटिव, ताजनगरी में मचा हड़कंप

सीबीआई की चार्जशीट का सीजेएम कोर्ट ने संज्ञान ले लिया है. सीजेएम कोर्ट ने पैरोकार के जरिए आनंद गिरी को भी चार्जशीट की प्रति उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है. अब इस मामले में आनंद गिरी के वकील हाईकोर्ट में आनंद गिरी की जमानत अर्जी दाखिल करेंगे. कोर्ट ने 25 नवंबर तक तीनों आरोपियों की न्यायिक हिरासत बढ़ाई है. इस मामले की 25 नवंबर को होगी सुनवाई.

Tags: Chargesheet Filing, Mahant Narendra Giri, Mahant Narendra Giri CBI Investigation

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर