• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • जौनपुर के बक्सा पुलिस कस्टडी में मौत की जांच CBI करेगी- इलाहाबाद हाईकोर्ट

जौनपुर के बक्सा पुलिस कस्टडी में मौत की जांच CBI करेगी- इलाहाबाद हाईकोर्ट

जौनपुर के बक्सा पुलिस कस्टडी में मौत की जांच CBI करेगी (File photo)

जौनपुर के बक्सा पुलिस कस्टडी में मौत की जांच CBI करेगी (File photo)

Jaunpur police custody Death: बता दें कि 24 साल के कृष्णा यादव को पुलिस 11 फरवरी 2021 को घर से पकड़कर ले गई थी. रात में तलाशी के दौरान बक्से का ताला तोड 60 हजार रुपए व जेवरात पुलिस उठा ले गई.

  • Share this:

प्रायागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने जौनपुर (Jaunpur) जिले के बक्सा थाना पुलिस की अभिरक्षा में 24 साल के युवक की हुई मौत के मामले की जांच सीबीआई (CBI) को सौंप दी है. हाईकोर्ट ने कहा है कि आईपीएस रैंक अधिकारी एसपी और सीओ की संलिप्तता के आरोपी के चलते पुलिस से निष्पक्ष विवेचना की उम्मीद नहीं की जा सकती. कोर्ट ने पुलिस अभिरक्षा में क्रूरता से पिटाई से मौत, महत्वपूर्ण साक्ष्यों की अनदेखी, साक्ष्य मिटाने व गढ़ने का प्रयास और प्रभावी लोगों का विवेचना को हाईजैक करने की कोशिश पर निष्पक्ष पारदर्शी जांच कराना जरूरी है.

कोर्ट ने पुलिस को जौनपुर के बक्सा थाने में अभिरक्षा में मौत के साक्ष्य व पेपर सीबीआई को सौंपने का निर्देश दिया है. सीबीआई व राज्य सरकार से अनुपालन रिपोर्ट मांगी है. याचिका की सुनवाई 20 सितंबर को होगी. यह आदेश जस्टिस एस पी केसरवानी और जस्टिस पीयूष अग्रवाल की खंडपीठ ने एसओजी टीम इंचार्ज व बक्सा थाना प्रभारी अजय कुमार यादव की याचिका की सुनवाई करते हुए दिया है. याचिका पर सीबीआई के वरिष्ठ अधिवक्ता ज्ञान प्रकाश व संजय कुमार यादव ने पक्ष रखा.

यह भी पढ़ें- संसद में आजमगढ़ की नहीं, बल्कि आजम खान की वकालत करते हैं अखिलेश यादव- निरहुआ

बता दें कि 24 साल के कृष्णा यादव को पुलिस 11 फरवरी 2021 को घर से पकड़कर ले गई थी. रात में तलाशी के दौरान बक्से का ताला तोड 60 हजार रुपए व जेवरात पुलिस उठा ले गई. घर वालों को थाने में मिलने नहीं दिया गया. पुलिस ने पीटकर हत्या कर दी और12 फरवरी की सुबह पता चला कृष्णा यादव की मौत हो गई है. पुलिस ने झूठी कहानी गढ़ी. पुलिस डायरी में लिखा कि मृतक कराह रहा था. पूछने पर कहा कि मोटरसाइकिल की टक्कर से घायल हो गया और भीड़ ने पीटा. स्वास्थ्य केंद्र ले गए, वहां से जिला अस्पताल ले गए. बचाया नहीं जा सका और उसकी मौत हो गई. मृतक के भाई ने आरोप लगाया कि याची सहित 10-12 पुलिस घर से ले गई और बुरी तरह से पीटकर हत्या कर दी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज