• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Mahant Narendra Giri Suicide Case: सीबीआई ने तीनों आरोपियों की मांगी कस्टडी रिमांड, आज होगी CJM कोर्ट में सुनवाई

Mahant Narendra Giri Suicide Case: सीबीआई ने तीनों आरोपियों की मांगी कस्टडी रिमांड, आज होगी CJM कोर्ट में सुनवाई

Prayagraj: सीबीआई जांच महंत नरेंद्र गिरी केस (File photo)

Prayagraj: सीबीआई जांच महंत नरेंद्र गिरी केस (File photo)

Prayagraj News: जिसके बाद 22 सितंबर को पोस्टमार्टम के बाद महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को समाधि दी गई थी. साधु संतों की मांग पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की संस्तुति की थी.

  • Share this:

प्रयागराज. देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई (CBI) अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरी (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी है. अखाड़ा परिषद के दिवंगत अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की खुदकुशी के मामले में सीबीआई ने गिरफ्तार तीनों आरोपियों का कस्टडी रिमांड मांगी है. सीबीआई के मुख्य जांच अधिकारी केएस नेगी की ओर से दाखिल की गई अर्जी में मजिस्ट्रेट से 10 दिनों की कस्टडी रिमांड मांगी गई है. सीबीआई ने मुख्य आरोपी स्वामी आनंद गिरि, हनुमान मंदिर के मुख्य पुजारी रहे आद्या तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी की कस्टडी रिमांड मांगी है.

गौरतलब है कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत के बाद तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था. कोर्ट ने तीनों आरोपियों को 14 दिनों की ज्यूडिशियल कस्टडी में नैनी सेंट्रल जेल भेज दिया था. सीबीआई की ओर दाखिल की गई रिमांड अर्जी पर प्रयागराज की सीजेएम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई हो सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि आनंद गिरि के वकील सीबीआई की अर्जी का विरोध करेंगे. बता दें कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि 20 सितंबर को श्री मठ बाघम्बरी गद्दी में ग्राउंड फ्लोर पर स्थित कमरे में फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे.

Azamgarh News: कोचिंग से वापस घर जा रही युवती को मारी गोली, हालत नाजुक

जिसके बाद 22 सितंबर को पोस्टमार्टम के बाद महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर को समाधि दी गई थी. साधु संतों की मांग पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीबीआई जांच की संस्तुति की थी. जिसके बाद 25 सितंबर को सीबीआई ने प्रयागराज आकर अपनी जांच शुरू कर दी है. इससे पहले रविवार को सीबीआई टीम के साथ आए सीएफएसएल के फारेंसिक एक्सपर्ट ने पूरे मठ की फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी भी कराई. इसके साथ ही जिस कमरे में महंत नरेंद्र गिरी फांसी के फंदे पर लटके पाए गए थे, उस कमरे में सेवादारों के सामने क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज