• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • Mahant Narendra Giri Death: आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों से आज होगी पूछताछ, रिमांड पर लेकर CBI टीम नैनी जेल से रवाना

Mahant Narendra Giri Death: आनंद गिरि समेत तीनों आरोपियों से आज होगी पूछताछ, रिमांड पर लेकर CBI टीम नैनी जेल से रवाना

Prayagraj News: महंत नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था.

Prayagraj News: महंत नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था.

Prayagraj News: नरेंद्र गिरि को क्यों लगा कि कंप्यूटराइज फोटो और सीडी से उनको बदनाम किया जाने वाला है? कौन सी फोटो और वीडियो से महंत नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

प्रयागराज. अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद (Akhil Bartiya Akhara Parishad) के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि (Mahant Narendra Giri) की संदिग्ध मौत मामले में सीबीआई (CBI) टीम तीनों आरोपियों को लेकर नैनी सेंट्रल से लेकर रवाना हो गई है. आज सुबह 10 बजे से 4 अक्टूबर शाम 6 बजे तक सीबीआई आरोपी आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी को रिमांड पर लेकर पूछताछ शुरू होगी. बता दें कि सीबीआई की टीम ने रविवार को ही जॉर्ज टाउन थाने के माल खाने से महंत नरेंद्र गिरि और तीनों आरोपियों के मोबाइल फोन के साथ-साथ बाघंबरी गद्दी के सीसीटीवी के डीवीआर को अपने कब्जे में ले लिए हैं.

पूछताछ के दौरान सीबीआई आनंद गिरि से पूछ सकती है कि महंत नरेंद्र गिरि से कैसे रिश्ते खराब हुए? क्यों रिश्ते खराब हुए? उसने महंत नरेंद्र गिरी से आखिरी बार बातचीत कब की थी? कब हुई थी मुलाकात? अखिरी बार प्रयागराज या बाघंबरी गद्दी कब आए थे? नरेंद्र गिरि को क्यों लगा कि कंप्यूटराइज फोटो और सीडी से उनको बदनाम किया जाने वाला है? कौन सी फोटो और वीडियो से महंत नरेंद्र गिरि को ब्लैकमेल किया जा रहा था. महंत नरेंद्र गिरि की मौत हत्या क्यों है? कौन-कौन लोग और किस वजह से कर सकते हैं महंत की हत्या?

आनंद गिरि जीते है आलीशान जिंदगी,जानिए उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कुछ बातें

इससे पहले सोमवार को सीबीआई को मंगलवार सुबह 9 बजे से 4 अक्टूबर शाम 5 बजे तक की कस्टडी रिमांड मिली है. साथ ही कोर्ट ने कहा है कि जेल से रिमांड लेने व वापस ले जाने के आरोपियों का मेडिकल करवाना होगा और थर्ड डिग्री का भी इस्तेमाल नहीं किया जाएगा. सूत्रों के मुताबिक सीबीआई सीडी की बरामदगी कर सकती है और आरोपियों को मठ बाघम्बरी गद्दी भी ला सकती है. सीबीआई को अब तक की जांच में कई अहम साक्ष्य और सुराग भी मिले हैं. सीबीआई टीम जांच में मिले साक्ष्यों की कड़ियां जोड़ रही है. सीबीआई की एक टीम श्री मठ बाघम्बरी गद्दी भी जाकर जांच जारी रखेगी, ताकि जल्द इस बात का खुलासा हो सके कि महंत नरेंद्र गिरि की मौत आत्महत्या है फिर हत्या.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज