लाइव टीवी

BOI के 4 करोड़ के गबन मामले में नया मोड़, CM योगी की सिफारिश पर CBI करेगी जांच

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: February 14, 2020, 5:18 PM IST
BOI के 4 करोड़ के गबन मामले में नया मोड़, CM योगी की सिफारिश पर CBI करेगी जांच
बैंक ऑफ इंडिया की सुलेमसराय ब्रांच में जुलाई 2019 में हुआ था गबन.

राज्य सरकार ने इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) की सुलेमसराय ब्रांच में 4 करोड़ 25 लाख रुपये के गबन के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला किया है.

  • Share this:
इलाहाबाद. उत्‍तर प्रदेश के इलाहाबाद के धूमनगंज थाना क्षेत्र स्थित बैंक ऑफ इंडिया (Bank of India) की सुलेमसराय ब्रांच में 3 जुलाई 2019 को 4 करोड़ 25 लाख के गबन के मामले की जांच राज्य सरकार ने सीबीआई (CBI) को सौंपने का फैसला लिया है. सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गुरुवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दे दी थी. बैंक के इस बड़े घोटाले की सीबीआई से जांच की सिफारिश के बाद एक बार फिर से हड़कम्प मच गया है.

ऑडिट में पकड़ा गया मामला
गौरतलब है कि ऑडिट के दौरान बैंक में सवा चार करोड़ के गबन की यह गड़बड़ी पकड़ में आई थी. इस मामले में ब्रांच मैनेजर की ओर से दी गई तहरीर में आरोप लगाया गया था कि करेंसी चेस्ट अधिकारी वशिष्ठ कुमार राम ने सवा चार करोड़ रुपये गायब कर दिए हैं. पूछताछ में उन्होंने गबन की बात स्वीकार भी कर ली थी. उन्होंने निजी फायदे के लिए गलत तरीके से बैंक की रकम अपने दो परिचितों एसके मिश्र और संजू मिश्र को दे दी थी, जिसके बाद तीनों के खिलाफ धूमनगंज थाने में नामजद रिपोर्ट दर्ज की गई थी.

गायब रकम का नहीं चला पता

रिपोर्ट दर्ज होने के बाद से आरोपी चेस्ट करेंसी अधिकारी गायब हो गया था. जबकि पुलिस महीनों तलाश में लगी रही, लेकिन उसका पता नहीं चल सका. पुलिस उसे बलिया, लखनऊ और पुणे में ढूंढती रही. हालांकि जबकि उसने करीब एक महीने बाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था. आरोपी अधिकारी के सरेंडर करने के बाद पुलिस ने रिमांड पर लेकर उससे पूछताछ भी की थी, लेकिन गबन की गई रकम का अब तक पता नहीं चल सका है.

पुलिस ने की थी सीबीआई से जांच की मांग
एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक तीस लाख से अधिक रकम के गबन का मामला होने के चलते पुलिस ने भी सीबीआई से जांच कराये जाने की मांग की थी. उन्होंने कहा है कि उम्मीद है जल्द सीबीआई अपनी जांच शुरू कर देगी और यह मामला सुलझ जाएगा. 

ये भी पढ़ें-

MP आज़म खान को हाईकोर्ट से बड़ा झटका, मुकदमा और चार्जशीट रद्द करने से इंकार

 

सांसद-IPS की पीसीएस बेटी को 'बेरोजगार' से हुआ प्‍यार, एक शर्त ने बदल दी जिंदगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 14, 2020, 5:17 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर