केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- Corona की वजह से बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्था
Allahabad News in Hindi

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी बोले- Corona की वजह से बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्था
Corona की वजह से बिगड़ी देश की अर्थव्यवस्था (file photo)

केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा कोरोना को लेकर लिए गए सख्त फैसलों से हमारे देश में अन्य देशों की तुलना में कम प्रभाव पड़ा है.

  • Share this:
प्रयागराज. केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने रविवार को देश की अर्थव्यवस्था को लेकर बड़ा बयान दिया. प्रयागराज (Prayagraj) पहुंचे केंद्रीय अल्पसंख्यक कार्य मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कोरोना की वैश्विक महामारी को लेकर कहा है कि हम सब की जिम्मेदारी है कि संयम और सावधानी के साथ कोरोना की गाइडलाइन का सख्ती से पालन करें. उन्होंने कहा है कि हालांकि कोरोना की वजह से देश की अर्थव्यवस्था को बहुत नुकसान हुआ है. जिसकी भरपाई संभव नहीं है, लेकिन उन्होंने ये भी कहा है कि जान है तो जहान है. क्योंकि अगर हम सुरक्षित रहेंगे तब कारोबार और व्यवसाय भी कर सकते हैं. इसके साथ ही धार्मिक पर्व भी मना सकते हैं.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि 2018 में प्लेग की महामारी से देश में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों की मौत हो गयी थी. लेकिन आज लोगों के संयम और सावधानी के साथ ही कोरोना को लेकर केंद्र और राज्य सरकारों की गाइडलाइन का पालन करने के चलते ही देश में कम से कम नुकसान हुआ है. उन्होंने कहा है कि भारत अकेला ऐसा देश है जहां पर कोरोना काल में नौ माह तक 81 करोड़ से ज्यादा लोगों को मुफ्त भोजन उपलब्ध कराया गया है और लोगों के स्वास्थ्य की भी देखभाल की जा रही है.

ये भी पढे़ं- अखिलेश यादव ने सरकार पर साधा निशाना, ऑनलाइन शिक्षा को बताया अव्यावहारिक



केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा है कि पीएम मोदी द्वारा कोरोना को लेकर लिए गए सख्त फैसलों से हमारे देश में अन्य देशों की तुलना में कम प्रभाव पड़ा है. उन्होंने विश्वास व्यक्त किया है कि आने वाले एक दो महीनों में हमारे देश में कोरोना को लेकर सामान्य स्थिति हो जायेगी. वहीं कोरोना को लेकर विपक्ष के आरोपों पर पलटवार करते हुए नकवी ने कहा है कि विपक्ष कोसने में यकीन करता है, जबकि हम काम करने में यकीन करते हैं. गौरतलब है कि केंद्रीय मुख्तार अब्बास नकवी मोहर्रम के त्यौहार पर अपनै पैतृक गांव सराय ममरेज के भदारी गांव पहुंचे थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading