हिन्दुओं के सहयोग से होगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण: VHP
Allahabad News in Hindi

हिन्दुओं के सहयोग से होगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण: VHP
हिन्दुओं के सहयोग से होगा अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण

बता दें कि अयोध्या में होने वाली ट्रस्ट की बैठक 3 और 4 मार्च तक संपन्न हो सकती है. इससे पहले निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम जन्मभूमि शिलान्यास का आमंत्रण दिया गया है और पीएम ने आमंत्रण स्वीकार भी किया है.

  • Share this:
प्रयागराज. अयोध्या (Ayodhya) के राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट (Ram Mandir Trust) के गठन के बाद राम मंदिर निर्माण को लेकर तैयारियों शुरु हो चुकी है. इसी क्रम में मंगलवार को प्रयागराज पहुंचे विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिन्दू परिषद पूरी तरह से प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर केन्द्र सरकार ने श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन कर दिया है. ट्रस्ट में शामिल सभी राम भक्त ही हैं और राम मंदिर आन्दोलन से भी लम्बे समय से जुड़े रहे हैं.

वीएचपी के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे ने कहा है कि उम्मीद है कि जिस तरह से अब तक ट्रस्ट की दो बैठकों में विस्तार और मंदिर निर्माण के लिए बैंक अकाउन्ट खोला गया है. उसी तरह से हिन्दुओं के सहयोग से ही अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण किया जायेगा. उन्होंने कहा है कि मंदिर निर्माण में कोई सरकार धन खर्च नहीं किया जायेगा. वहीं मंदिर के शिलान्यास को लेकर कहा है कि अब आगे की सभी कार्ययोजना ट्रस्ट ही तय करेगा.

विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे
विश्व हिंदू परिषद (VHP) के केंद्रीय महामंत्री मिलिंद परांडे




बता दें कि अयोध्या में होने वाली ट्रस्ट की बैठक 3 और 4 मार्च तक संपन्न हो सकती है. इससे पहले निर्मोही अखाड़ा के महंत दिनेन्द्र दास ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम जन्मभूमि शिलान्यास का आमंत्रण दिया गया है और पीएम ने आमंत्रण स्वीकार भी किया है. राम मंदिर निर्माण में शिलान्यास करने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या आ सकते हैं.
इससे पहले सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का गठन किया गया है. इसकी पहली बैठक भी दिल्ली में हो चुकी है. बैठक के बाद ट्रस्ट के सदस्यों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुलाकात की थी. इसी मुलाकात के समय ट्रस्ट के अध्यक्ष नृत्य गोपाल दास ने प्रधानमंत्री से राम मंदिर निर्माण के प्रथम सत्र यानि शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया है. अब नृत्य गोपालदास के शिष्य यह दावा कर रहे हैं की उस आमंत्रण को प्रधानमंत्री ने स्वीकार कर लिया है. लेकिन अभी शिलान्यास की तिथि तय नहीं हुई है.

ये भी पढ़ें:

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा के भड़काने के बाद हुई दिल्ली में हिंसा: AAP सांसद संजय सिंह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading