पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कसा पुलिस का शिकंजा, 7 और प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी
Allahabad News in Hindi

पूर्व सांसद अतीक अहमद पर कसा पुलिस का शिकंजा, 7 और प्रॉपर्टी कुर्क करने की तैयारी
अतीक अहमद पर बड़े कार्रवाई की तैयारी पुलिस कर रही है. (File)

पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की अब तक कुल बीस संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है. 8 करोड़ की सात प्रॉपर्टी पहले ही पुलिस ने कुर्क (Property Attach) कर दी है. 

  • Share this:
प्रयागराज. योगी सरकार (Yogi Govenment) का उत्तर प्रदेश के बड़े माफियाओं और बाहुबलियों पर शिकंजा लगातार कसता जा रहा है. गुजरात के अहमदाबाद जेल में बंद बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद (Atique Ahmed) की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने के लिए पुलिस की कार्रवाई लगातार जारी है. बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद की सात अन्य सम्पत्तियों को भी कुर्क करने के लिए पुलिस ने कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस ने इन सम्पत्तियों को चिन्हित कर रिपोर्ट जिलाधिकारी को भेज दी है. हांलाकि, अभी कुछ सम्पत्तियों के सत्यापन का काम बाकी है. लेकिन जल्द ही डीएम से अनुमति मिलने के बाद इन सम्पत्तियों को भी कुर्क करने की पुलिस कार्रवाई करेगी.

इस तरह से अब तक अपराध और बाहुबल से अर्जित अतीक अहमद की कुल बीस सम्पत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया है. इनमें से साठ करोड़ की सात सम्पत्तियों को पहले ही पुलिस द्वारा कुर्क किया जा चुका है. छह अन्य सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई अभी चल रही है. एसएसपी प्रयागराज अभिषेक दीक्षित के मुताबिक, अतीक अहमद के खिलाफ कैंट थाने में दर्ज गैंगस्टर एक्ट के मुकदमे में अतीक अहमद की सम्पत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही पुलिस अब तक अतीक अहमद के दो लाइसेंसी असलहे उनके चकिया स्थित दफ्तर से बरामद कर चुकी है, लेकिन बचे एक लाइसेंसी असलहे को बरामद करने के लिए भी पुलिस ने मुहिम तेज कर दी है.

रडार पर पूर्व सांसद के गुर्गे



इसके साथ ही डी- 227 गैंग के सरगना बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद के गुर्गों पर भी पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. पुलिस अतीक गैंग के गुर्गों को भी चिन्हित कर उनके खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. पुलिस अतीक अहमद के करीबियों और उनके गुर्गों की सम्पत्तियों को चिन्हित कर रही है ताकि उनके जब्तीकरण की भी कार्रवाई कर सके. अब तक अतीक अहमद की साठ करोड़ की सात सम्पत्तियों को पुलिस ने जब्त करने की कार्रवाई पूरी कर ली है जिसमें खुल्दाबाद स्थित चकिया मोहल्ले में स्थित 02 मकान जिसकी बाजार कीमत लगभग 2.5 करोड़ रुपये, थाना धूमनगंज अन्तर्गत ओमप्रकाश सभासद नगर और कालिन्दीपुरम स्थित 02 मकान जिसकी कीमत करीब 2.5 करोड़ रुपये और थाना सिविल लाइन एमजी मार्ग स्थित मकान जिसकी कीमत करीब 20 करोड़ रुपये है.
ये भी पढ़ें: तस्वीरों में देखिए सपा कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज, किसी का फूटा सिर तो किसी की टूटी हड्डी

इस तरह से भूमाफिया के चिन्हित मकान और आवासीय प्लाटों में पांच कुर्की की कार्रवाई करते हुए करीब 25 करोड़ की सम्पत्ति कुर्क और जब्तीकरण की कार्रवाई पहले दिन की गई थी. बची दो सम्पत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने दूसरे दिन की थी. इसमें खुल्दाबाद के चकिया मोहल्ले में एक मकान और करबला में एक मकान शामिल है. दोनों मकानों की अनुमानित कीमत करीब 35 करोड़ रुपए है. इस तरह से दो दिन में अतीक अहमद की 60 करोड़ की 7 संपत्तियों को कुर्क करने की कार्रवाई पुलिस ने की है।. एसएसपी के मुताबिक, अतीक अहमद की चिन्हित की गई दूसरी परिसम्पत्तियों को भी सीज करने की कार्रवाई जल्द पूरी की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज