लाइव टीवी

बसंत पंचमी पर CM योगी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी, किया मां गंगा का पूजन
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 30, 2020, 8:07 AM IST
बसंत पंचमी पर CM योगी ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी, किया मां गंगा का पूजन
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम में लगाई आस्था की डुबकी.

गंगा पूजन और गंगा आरती के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने माघ मेले में बने सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली. इसके साथ ही गुब्‍बारे उड़ाकर स्वच्छता का संदेश दिया.

  • Share this:
प्रयागराज. माघ मेले (Magh Mela) के चौथे स्नान पर्व बसंत पंचमी (Basant Panchmi) के मौके पर गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने संगम में आस्था की डुबकी लगाई. इस मौके पर उनके साथ प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह भी मौजूद रहे. मुख्यमंत्री नाव पर सवार होकर संगम पहुंचे. इसके बाद अरैल घाट पर मुख्यमंत्री ने गंगा पूजन किया और गंगा आरती की.

पतंगबाजी का भी उठाया लुत्फ
गंगा पूजन और गंगा आरती के बाद मुख्यमंत्री ने माघ मेले में बने सेल्फी पॉइंट पर सेल्फी भी ली. इसके साथ ही बैलून उड़ाकर स्वच्छता का सन्देश दिया. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री ने पतंगबाजी का भी लुत्फ उठाया. इसके बाद मुख्यमंत्री सर्किट हाउस के लिए रवाना हो गए. बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम को ही गंगा यात्रा के साथ प्रयागराज पहुंचे थे. उन्होंने शाम को ही संगम नोज पर गंगा आरती भी की थी.



सुरक्षा के व्यापक इंतजाम
श्रद्धालुओं को किसी प्रकार क़ी असुविधा न हो इसके लिए सीएम योगी ने अरैल घाट पर स्नान किया. जिला प्रशासन ने सीएम योगी के कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा व्यवस्था के व्यापक इंतेजाम किए थे. मेला क्षेत्र में अतरिक्त पुलिस बल क़ी तैनाती क़ी गई थी. मेला क्षेत्र में बने 13 पुलिस थानों औऱ 38 पुलिस चौकियों के अलावा पीएसी, आरएएफ क़ी तैनाती के अलावा ड्रोन औऱ सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी क़ी जा रही थी. स्नान घाटों पर जल पुलिस औऱ एनडीआरएफ क़ी टीमों क़ी तैनाती क़ी गई है. प्रशासनिक दावों के मुताबिक़ 80 लाख के क़रीब श्रधालु संगम में आस्था क़ी डुबकी लगाएंगे. सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक सतर्कता बढाई गई है. तीन धड़ों में प्रशासनिक अमला बंटा हुआ है.


कौशाम्बी के लिए रवाना होगी गंगा यात्रा
बता दें कि गंगा को स्वच्छ और निर्मल बनाने के लिए प्रदेश सरकार की तरफ से गंगा यात्रा का आयोजन किया जा रहा है. बलिया से चलकर गंगा यात्रा बुधवार को प्रयागराज पहुंची है. गुरुवार को प्रयागराज से गंगा यात्रा कौशाम्बी के रास्ते आगे बढ़ेगी और कानपुर में इसका समापन होगा.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 30, 2020, 7:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर