लाइव टीवी

CM योगी ने हनुमान मंदिर में की पूजा-अर्चना, विवाद पर जताई नाराजगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 2, 2018, 6:25 PM IST

सीएम योगी ने इस मौके पर मंदिर के महंत और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि से बातचीत भी की. महंत नरेन्द्र गिरि के मुताबिक़ दोनों के बीच सिर्फ कुंभ मेले के आयोजन को लेकर ही बातचीत हुई.

  • Share this:
विवादों में घिरे यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने रविवार को प्रयागराज के बड़े हनुमान मंदिर में पूजा -अर्चना व आरती की. हनुमान को दलित बताने के बयान को लेकर उठे विवाद के बाद यह पहला मौका है, जब सीएम योगी ने बजरंग बली के किसी मंदिर में जाकर पूजा अर्चना की है. सीएम योगी ने इस मौके पर हनुमान जी को दलित बताए जाने की घटना का जिक्र किये बिना विरोधियों पर जमकर निशाना साधा.

सीएम योगी ने इशारों में अपनी नाराज़गी जताते हुए कहा कि अगर लोग दूसरों की कमियां खोजने के बजाय, उनकी गलतियों से सबक लें तो देश की तस्वीर बदल सकती है. प्रयागराज में कांची कामकोटि पीठ द्वारा आयोजित चार दिनों के कुम्भाभिषेकम महोत्सव के समापन समारोह में पहुंचे सीएम योगी का हनुमान मंदिर जाने का कोई कार्यक्रम नहीं था, लेकिन अचानक वह हनुमान मंदिर पहुंच गए.

वहां उन्होंने बजरंग बली के दर्शन पूजन करने के बाद प्रतीकात्मक आरती की और प्रसाद भी ग्रहण किया. सीएम योगी ने इस मौके पर मंदिर के महंत और अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेन्द्र गिरि से बातचीत भी की. महंत नरेन्द्र गिरि के मुताबिक़ दोनों के बीच सिर्फ कुंभ मेले के आयोजन को लेकर ही बातचीत हुई. सीएम योगी ने प्रयागराज में शंकर विमान मंडपम मंदिर में भी दर्शन किया. वीडियो कांफ्रेंसिंग के ज़रिये शंकराचार्य विजयेंद्र सरस्वती से बातचीत भी की. (रिपोर्ट- सर्वेश दुवे)

ये भी पढ़ें:

हनुमान मंदिरों पर दलितों ने ठोका दावा, कहा- बजरंगबली हैं हमारे देवता

दलित विवाद पर बोले CM योगी, कहा- जिन्हें धर्म की जानकारी नहीं वह निकालते हैं बाल की खाल

OPINION: 'हनुमान' विवाद- ये है योगी आदित्यनाथ और गोरखनाथ मठ के दलित प्रेम की पूरी कहानी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2018, 5:28 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...