Home /News /uttar-pradesh /

1 जून से खुलेंगे Allahabad Central University से जुड़े कॉलेज, अभी नहीं आएंगे शिक्षक और छात्र

1 जून से खुलेंगे Allahabad Central University से जुड़े कॉलेज, अभी नहीं आएंगे शिक्षक और छात्र

एक जून से इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी खुल जाएगी.

एक जून से इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी खुल जाएगी.

Allahabad Central University Reopen Update: इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी और इससे जुड़ी सभी डिग्री कॉलेज (College) एक जून से खुल जाएंगे. 

प्रयागराज. एक जून से इलाहाबाद सेंट्रल युनिवर्सिटी ( Allahabad Central University) और इससे जुड़ी सभी डिग्री कॉलेज को खोलने के निर्देश दे दिए गए है. कोविड महामारी के चलते 9 अप्रैल को यूनिवर्सिटी और इससे जुड़े कॉलेजों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया गया था. निर्देश के मुताबिक यूनिवर्सिटी और कॉलेज कोविड गाइडलाइन के मुताबिक ही खुलेंगे. इस दौरान सिर्फ ऑफिस कर्मचारी और अधिकारी ही दफ्तर आएंगे. टीचर्स और छात्रों को कैंपस के अंदर आने की इजाजत नहीं होगी.

इधर, उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना (COVID-19) के तीन हजार ताजा मामले सामने आए है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक. सूबे में आज 3957 नए कोरोना केस मिले. 24 घंटे में 163 लोगों की मौत संक्रमण की वजह से हो गई. कुल 10,441  लोगों को आज अस्पतालों से डिस्चार्ज कर दिया गया. राज्य में अब एक्टिव केस की संख्या 69,828 हो गई है. संक्रमण की वजह से अब तक कुल  19,519 लोगों की मौत दर्ज की गई है.  15,88,161 मरीजों ने कोरोना को मात देने में सफलता हासिल की है.

पानी में मिला वायरस

इधर, राजधानी लखनऊ में सीवेज के पानी में कोरोना वायरस की पुष्टि होने से हड़कंप मच गया है. लखनऊ के पीजीआई ने पानी के सैंपल की जांच की. जिसके बाद पानी में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है. पीजीआई माइक्रोबायोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉ. उज्ज्वला घोषाल ने बताया कि आईसीएमआर-डब्लूएचओ द्वारा देश में सीवेज सैंपलिंग शुरू की गई. इसमें यूपी में भी सीवेज के नमूने लिए गए है.




सरकार का बड़ा फैसला



यूपी में कोरोना वायरस का कहर जारी है. इस बीच मंगलवार को यूपी के एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि कोरोना की वजह से शहीद हुए पुलिसकर्मियों के परिवार को मृतक आश्रित कोटे से जल्द नौकरी दी जाएगी, इस संबंध में शासनादेश भी जारी हो चुका है और प्रक्रिया भी चल रही है. एडीजी एलओ ने कहा कि शासन की ओर से स्वीकृत आर्थिक सहायता भी परिजनों को दी जा रही है.


आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

Tags: Allahabad Central University, Corona Cases, COVID 19

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर