Home /News /uttar-pradesh /

प्रयागराज में धर्म और सामाजिक जागरूकता का अनूठा संगम, रामकथा में दिलाई जा रही वोटिंग की शपथ

प्रयागराज में धर्म और सामाजिक जागरूकता का अनूठा संगम, रामकथा में दिलाई जा रही वोटिंग की शपथ

प्रयागराज में रामकथा सुनाते श्री अंकित कृष्ण जी महाराज (ऊपर) के कहने पर वोटिंग करने की शपथ लेते लोग.

प्रयागराज में रामकथा सुनाते श्री अंकित कृष्ण जी महाराज (ऊपर) के कहने पर वोटिंग करने की शपथ लेते लोग.

Oath to Vote : प्रयागराज के चक मुंडेरा में हो रही रामकथा में हर श्रद्धालु को एक अनोखी शपथ दिलाई जा रही है. यहां पर होने वाली रामकथा में श्रद्धालुओं को रामकथा शुरू होने के पहले मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. कथावाचक अंकित कृष्ण जी महाराज की ओर से मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई जा रही है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 में होने वाले हैं. इस चुनाव में ज्यादा से ज्यादा लोग मतदान करें, ताकि हमारा लोकतंत्र मजबूत हो सके. इससे प्रदेश को एक सशक्त व मजबूत सरकार भी मिलेगी. जिससे प्रदेश का समुचित विकास हो सकेगा. इसके लिए मतदाताओं के बीच कई तरह के जागरूकता कार्यक्रम में चलाए जा रहे हैं. धार्मिक आयोजनों में भी मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

ऐसा ही प्रयागराज के चक मुंडेरा में हो रही रामकथा में देखने को मिल रहा है. जहां रामकथा का श्रवण करने आने वाले हर श्रद्धालु को एक अनोखी शपथ दिलाई जा रही है. यहां पर होने वाली रामकथा में श्रद्धालुओं को रामकथा शुरू होने के पहले मतदान के प्रति जागरूक किया जा रहा है. कथावाचक अंकित कृष्ण जी महाराज की ओर से मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई जा रही है.

गौरतलब है कि धूमनगंज के चक मुंडेरा में श्री हर हर महादेव शिव मंदिर चक मुंडेरा में ‘नौ दिन सुनिए रामकथा’ का आयोजन हो रहा है. इस आयोजन में वृंदावन से आए कथावाचक श्री अंकित कृष्ण जी महाराज रामकथा सुना रहे हैं. इस बार रामकथा में की जा रही इस अनोखी पहल की हर ओर चर्चा हो रही है. लोग भी इस धार्मिक आयोजन के जरिए मतदाता जागरूकता बढ़ाए जाने की इस अनूठी मुहिम का स्वागत कर रहे हैं.

Tags: Devotees, Prayagraj News, UP Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर