Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav: हार्दिक पटेल के कार्यक्रम को नहीं मिली इजाजत, कांग्रेस कार्यालय में ही करना पड़ा संवाद

UP Chunav: हार्दिक पटेल के कार्यक्रम को नहीं मिली इजाजत, कांग्रेस कार्यालय में ही करना पड़ा संवाद

प्रयागराज में शनिवार को हार्दिक पटेल कांग्रेस के प्रचार प्रसार के लिए पहुंचे.

प्रयागराज में शनिवार को हार्दिक पटेल कांग्रेस के प्रचार प्रसार के लिए पहुंचे.

UP Assembly Election: कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल प्रयागराज में एक कार्यक्रम करने पहुंचे थे, लेकिन स्‍थानीय प्रशासन ने उन्‍हें इसकी इजाजत नहीं दी. इसके बाद उन्‍हें कांग्रेस कार्यालय में ही पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात करनी पड़ी. इस दौरान उन्‍होंने भाजपा सरकार पर जमकर हमला बोला.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. उत्‍तर प्रदेश में इनदिनों विधानसभा चुनाव को लेकर काफी सरगर्मी है. हर पार्टी के स्‍टार प्रचारक चुनाव मैदान में मतदाताओं के बीच हैं. इसी कड़ी में प्रयागराज में शनिवार को हार्दिक पटेल कांग्रेस का प्रचार करने पहुंचे. कांग्रेस के फायरब्रांड युवा नेता हार्दिक पटेल को उस समय परेशानी का सामना करना पड़ा जब पुलिस और प्रशासन ने उन्हें कार्यक्रम करने की इजाजत नहीं दी. इसके बाद हार्दिक पटेल को कांग्रेस के जीरो रोड स्थित कार्यालय पर संवाद कार्यक्रम करना पड़ा.

दरअसल, अलोपीबाग के सरदार पटेल संस्थान में भर्ती विधान के तहत हार्दिक पटेल को युवाओं से संवाद करना था, लेकिन पुलिस और प्रशासन द्वारा कार्यक्रम की इजाजत नहीं दिए जाने से उन्हें कार्यक्रम स्थल से वापस लौटना पड़ा. इसके बाद वह कांग्रेस कार्यालय गए और युवाओं से संवाद किया और उन्‍हें कांग्रेस के जीत का मंत्र भी दिया.

‘रोजगार देने में नाकाम सरकार’
हार्दिक पटेल ने इस मौके पर बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा. हार्दिक पटेल ने कहा कि केंद्र और प्रदेश की सरकार युवाओं को रोजगार देने में पूरी तरह से नाकाम रही है. कांग्रेस के भर्ती विधान के तहत आयोजित संवाद संसद की भी अनुमति नहीं दी गई है. निर्वाचन आयोग ने कार्यक्रम करने की इजाजत दे रखी है, लेकिन प्रयागराज की पुलिस ने कहा कि हमारे पास पर्याप्त पुलिस फोर्स नहीं है, इसलिए कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी जा सकती. इस रवैये के बाद पटेल का कहना था कि पुलिस फोर्स में अगर जगह खाली पड़ी है तो हम यही चाहते हैं कि नौजवानों को पुलिस फोर्स में भर्ती कर सरकार उन्हें रोजगार दे.

‘मुद्दों पर लड़ती है कांग्रेस’
पटेल ने यूपी सरकार और सरकारी तंत्र पर युवाओं की आवाज दबाने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस जनता की आवाज को मजबूत करने का काम कर रही है. सरकारी महकमों में जो भी पद रिक्त पड़े हैं उसे भरने के लिए सरकार के पास कोई व्यवस्था नहीं है. हार्दिक पटेल ने कहा है कि हम झूठे वादे नहीं करते. जो भी पद रिक्त पड़े हैं कांग्रेस सत्ता में आई तो रिक्त पद भरे जाएंगे. उन्होंने कहा कि जो पढ़ा-लिखा नौजवान है, अगर बेरोजगार घूमेगा तो वह देश और प्रदेश मजबूत नहीं हो सकता है. चुनाव जाति और धार्मिक आधार पर नहीं होनी चाहिए बल्कि मुद्दों के आधार पर लड़े जाने चाहिए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस बात को साफ तौर पर कहा भी है. चाहे नौजवानों को रोजगार का मुद्दा हो, चाहे लड़की हूं लड़ सकती हूं महिलाओं के अधिकारों की बात रही हो, कांग्रेस ने हमेशा मुद्दों की राजनीति की है.

हमने जीता है जनता का दिल
हार्दिक पटेल का कहना था कि यूपी में अयोध्या, काशी और मथुरा के साथी जिन्ना की बात नहीं होनी चाहिए. बल्कि विकास की बात होनी चाहिए. मेरे घर में भी भगवान राम की बड़ी तस्वीर लगी है. मैं वही दर्शन करूंगा अयोध्या नहीं आऊंगा. जनता को सोचना पड़ेगा कि हमें मंदिर की राजनीति करनी है या अस्पताल और स्कूलों की राजनीति करनी है. कांग्रेस जाति के आधार पर राजनीति नहीं करेगी बल्कि मुद्दों के आधार पर राजनीति करेगी जो यूपी को विकास की ओर ले जाएगी.

कांग्रेस को हार या जीत का परिणाम नहीं तय करना है, बल्कि यह तय करना है कि हम पिछले तीन साल में यूपी में कैसे लड़े हैं? चाहे हाथरस का मुद्दा हो, चाहे लखीमपुर का मुद्दा रहा हो? कांग्रेस ने हमेशा यूपी की जनता को अपना शत-प्रतिशत देने का काम किया है. पार्टी यूपी की जनता के साथ खड़ी है और जनता ही कांग्रेस की लड़ाई लड़ रही है. हमने यूपी की जनता का दिल जीता है इसलिए हमें उम्मीद है कि यूपी की जनता हमें जीत दिलवाएगी.

Tags: UP chunav, Uttar Pradesh Assembly Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर