Home /News /uttar-pradesh /

congress leader released poster of azam khan in prayagraj viral in social media upns

सपा से नाराज़ आजम खान बने दूसरे दलों के 'दुलारे', अब प्रयागराज में कांग्रेस ने लगाए 'स्वागत' के पोस्टर

इन दिनों आजम खान सीतापुर जेल में बंद है.

इन दिनों आजम खान सीतापुर जेल में बंद है.

गौरतलब है कि यूपी में 2017 में बीजेपी सरकार बनने के बाद सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई थी. उनके खिलाफ कुल 87 मुकदमे दर्ज कराए गए थे और लगभग ढ़ाई साल पहले उन्हें जेल भेज दिया गया था. इन दिनों में आजम खान सीतापुर जेल में बंद है. लेकिन आजम खान की रिहाई ना होने को लेकर समाजवादी पार्टी के अंदर जहां घमासान मचा हुआ है. वहीं विपक्षी पार्टियों से नेताओं लेकर समाजवादी पार्टी के नेता सपा मुखिया अखिलेश यादव पर आजम खान और मुसलमानों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. सीतापुर जेल में बंद समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर से सपा विधायक आजम खान को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पर दबाव लगातार बढ़ रहा है. इसी कड़ी में प्रयागराज में कांग्रेस के नेता इरशाद उल्ला ने आजम खान को कांग्रेस पार्टी में आने का प्रस्ताव दिया है. इस प्रस्ताव को लेकर कांग्रेस नेता ने सोशल मीडिया पर एक पोस्टर भी जारी किया है. जिसमें लिखा है कि आजम खान साहब कांग्रेस में आइये स्वागत है. इस पोस्टर में कांग्रेस की यूपी प्रभारी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की तस्वीर लगी है. इसके साथ ही आजम खान और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम की भी तस्वीर है.

हाल में ही आचार्य प्रमोद कृष्णम सीतापुर जेल जाकर आजम खान से मुलाकात भी कर चुके हैं. पोस्टर में नीचे एक तरफ पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला की तस्वीर है, तो वहीं दूसरी और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व प्रदेश प्रवक्ता बाबा अभय अवस्थी की तस्वीर लगी हुई है. पोस्टर सोशल मीडिया तक ही सीमित है लेकिन सियासी हलकों में इस पोस्टर की चर्चा तेज हो गई है. इस पोस्टर को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं की कोई प्रक्रिया फिलहाल सामने नहीं आई है. लेकिन पोस्टर जारी करने वाले कांग्रेस नेता इरशाद उल्ला इससे पहले भी विवादित पोस्टर जारी करते रहे हैं और विवादित पोस्टर जारी करने के मामले में उनके खिलाफ पार्टी पूर्व में अनुशासनात्मक कार्यवाही भी कर चुकी है.

यूपी में 5 IAS और 7 PCS अफसरों के ट्रांसफर, शशांक त्रिपाठी बने CM योगी के विशेष सचिव

गौरतलब है कि यूपी में 2017 में बीजेपी सरकार बनने के बाद सपा के कद्दावर नेता मोहम्मद आजम खान की मुश्किलें बढ़नी शुरू हो गई थी. उनके खिलाफ कुल 87 मुकदमे दर्ज कराए गए थे और लगभग ढ़ाई साल पहले उन्हें जेल भेज दिया गया था. इन दिनों आजम खान सीतापुर जेल में बंद है. लेकिन आजम खान की रिहाई ना होने को लेकर समाजवादी पार्टी के अंदर जहां घमासान मचा हुआ है. हालांकि आजम खान को 86 मामलों में जमानत मिल चुकी है और शत्रु संपत्ति से जुड़े एक मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट में सुनवाई पूरी होने के बाद 5 मई को कोर्ट ने फैसला सुरक्षित कर लिया है. इस मामले में अगले हफ्ते फैसला आने की उम्मीद है.

Tags: Allahabad news, Azam Khan, CM Yogi, Prayagraj News, Priyanka gandhi, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, UP Police उत्तर प्रदेश, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर