पुलवामा अटैक: राजीव शुक्ला बोले- पाक के साथ क्रिकेट ही नहीं, दूसरे खेलों पर भी लगे प्रतिबंध
Allahabad News in Hindi

पुलवामा अटैक: राजीव शुक्ला बोले- पाक के साथ क्रिकेट ही नहीं, दूसरे खेलों पर भी लगे प्रतिबंध
राजीव शुक्ला (फाइल फोटो)

प्रयागराज पहुंचे राजीव शुक्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक द्विपक्षीय क्रिकेट का सवाल है वह पहले से ही बंद है.

  • Share this:
पुलवामा अटैक के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर लगातार बने तनाव के बीच भारत और पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में क्रिकेट मैच नहीं खेलने को लेकर हो रही बहस पर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व उपाध्यक्ष और कांग्रेस सांसद राजीव शुक्ला ने कहा है कि यदि क्रिकेट पर प्रतिबंध लगाना है, तो दूसरे खेलों पर भी प्रतिबंध लगाना चाहिए.

प्रयागराज पहुंचे राजीव शुक्ला ने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच जहां तक द्विपक्षीय क्रिकेट का सवाल है वह पहले से ही बंद है. इसमें बीसीसीआई ने पॉलिसी भी बनायी है कि भारत सरकार की अनुमति से ही द्विपक्षीय क्रिकेट मैच खेले जा सकते हैं. उन्होंने कहा है कि केन्द्र सरकार ने सिर्फ आईसीसी के मैचों के खेलने की अनुमति बीसीसीआई को दे रखी है.

राजीव शुक्ला ने कहा कि केन्द्र सरकार का आगे जो रुख रहता है उसके मुताबिक बीसीसीआई उस पर अमल करेगी. वहीं आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के सवाल पर बीसीसीआई के पूर्व उपाध्यक्ष ने कहा है कि आतंकवाद की इस लड़ाई में पूरा विपक्ष प्रधानमंत्री के साथ खड़ा है. उन्होंने कहा है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल ने भी केन्द्र सरकार को आतंकवाद के मुद्दे पर पूरा समर्थन दिया है. इसलिए अब सरकार को आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाना ही चाहिए.



राजीव शुक्ला ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का इतिहास रहा है कि आतंकवाद की लड़ाई सबसे ज्यादा कांग्रेस ने लड़ी है और आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में सबसे ज्यादा शहीद कांग्रेस के नेता ही हुए है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को सबसे बड़ा सबक भी पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने ही सिखाया था. वहीं पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लिए जाने सवाल पर राजीव शुक्ला ने कहा है कि सवाल ये है कि यदि दर्जा वापस लेना ही था तो दिया ही क्यों था. उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के बीच कोई ज्यादा एक्सपोर्ट और इम्पोर्ट नहीं है, इसलिए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा.
वहीं कांग्रेस की सक्रिय राजनीति में प्रियंका गांधी की एंट्री के बाबत पूछे जाने पर राजीव शुक्ला ने कहा कि उनके आने से दूरगामी और देशव्यापी असर पड़ेगा. उनके आने से कांग्रेस जनों के साथ ही आम जनता में भी उत्साह है. वहीं सपा और बसपा के साथ गठबंधन में शामिल होने के मामले में राजीव शुक्ला कहा है कि इस पर पार्टी हाईकमान ही कोई निर्णय करेगा. तो वहीं प्रियंका और राहुल गांधी के कुम्भ आने के सवाल पर उन्होंने कहा है कि जब प्रयागराज आने का कार्यक्रम बनेगा तो कुम्भ भी आयेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

ये भी पढ़ें: 

लोकसभा चुनाव: यूपी में आते ही अपनी धमक का एहसास कराने लगे हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया

आतंकियों के इशारे पर काम कर रहे हैं कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल: राम विलास वेदांती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading