Assembly Banner 2021

योग गुरु स्वामी आनंद गिरि के खिलाफ सिडनी शहर में रची गई साजिश: नरेंद्र गिरि

योग गुरु स्वामी आनंद गिरि

योग गुरु स्वामी आनंद गिरि

महंत नरेंद्र गिरि दावे के साथ कहते हैं कि घटना के पीछे मुख्य वजह है कि सिडनी शहर में रहने वाला ये परिवार स्वामी आनंद गिरि को दोबारा पूजा के लिए आमंत्रित करना चाहता था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इस दौरान दोनों के बीच नोंकझोक भी हुई थी.

  • Share this:
प्रयागराज के निरंजनी अखाड़े से जुड़े संत स्वामी आनंद गिरि को ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में महिलाओं के साथ मारपीट के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. न्यूज18 से बातचीत में अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि 2016 में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी शहर में एक परिवार ने हिंदू प्रार्थना के लिए अपने घरों में आमंत्रित किया था. जहां स्वामी आनंद गिरि ने पीठ थपथपा कर आशीर्वाद देने को विदेशी महिलाओं ने गलत तरीके से ले लिया और मारपीट का आरोप लगा दिया.

महंत नरेंद्र गिरि दावे के साथ कहते हैं कि घटना के पीछे मुख्य वजह है कि सिडनी शहर में रहने वाला ये परिवार स्वामी आनंद गिरि को दोबारा पूजा के लिए आमंत्रित करना चाहता था, लेकिन उन्होंने मना कर दिया. इस दौरान दोनों के बीच नोंकझोक भी हुई थी. महंत नरेंद्र गिरि ने बताया कि महिला की तहरीर के आधार पर योग गुरु स्वामी आनंद गिरि को गिरफ्तार कर लिया गया. बुधवार को जमानत अर्जी पर सुनवाई होगी. उन्होने बताया कि उम्मीद है कि उन्हें जमानत मिल जाएगी. महंत नरेंद्र गिरि ने पूरी घटना को फर्जी करार दिया.

बता दें कि आनंद गिरि ने सीएम योगी आदित्यनाथ से भी कम उम्र में संन्यास लिया था. दीक्षा के समय योगी जहां 22 साल के थे, वहीं आनंद महज 10 साल की उम्र में नरेंद्र गिरि के संरक्षण में दीक्षा ली थी. संन्यासी के रूप में ही उन्होंने संस्कृत ग्रामर, आयुर्वेद और वेदिक फिलॉसफी की शिक्षा ली. बीएचयू से ग्रैजुएट आनंद गिरि योग तंत्र में पीएचडी की हैं. वे मंत्रयोग, हठयोग, राजयोग, भक्तियोग, ज्ञानयोग और कर्मयोग की ट्रेनिंग देते हैं.



ये भी पढ़ें:
रेव पार्टी की इनसाइड स्टोरी, यहां से होती है 'ड्रग्स' की बड़ी सप्लाई

छठा चरण: बीजेपी की मेनका गांधी सबसे अमीर, कांग्रेस के धीरेंद्र पर सबसे ज्यादा केस

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsAppअपडेट्स
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज