घोड़ों और कुत्तों के लिए UP पुलिस ने किया ये खास इंतजाम

गर्मी से रात में भी राहत नहीं मिल रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, झांसी और आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया.

News18Hindi
Updated: June 8, 2019, 6:06 PM IST
घोड़ों और कुत्तों के लिए UP पुलिस ने किया ये खास इंतजाम
फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: June 8, 2019, 6:06 PM IST
प्रचंड तपिश और पुरवा हवा के साथ फिजा में घुली उमसभरी गर्मी ने उत्तर प्रदेश के लोगों को आज भी परेशान किया. ऐसी गर्मी से हाल-फिलहाल राहत की उम्मीद भी नहीं है. इसी क्रम में प्रयागराज पुलिस लाइंस में रखे गए घोड़ों को गर्मी से निजात दिलाने के लिए अब कूलर के इंतजाम किये गए हैं. पुलिस लाइंस के अस्तबल में घोड़ों के लिए 6 कूलर और 30 पंखे लगाए गए हैं. न्यूज18 से बातचीत में आईपीएस अधिकारी और प्रयागराज पुलिस लाइंस के सीओ अमित आनंद ने बताया कि भीषण गर्मी की वजह से घोड़े बेचैन होने लगते हैं. वह चिंघाड़ने लगते हैं और रस्सी तोड़कर भागने की कोशिश करते हैं और कई बार अपना ही नुकसान कर बैठते हैं. इसी के तहत अस्तबल में घोड़ों के लिए 6 कूलर और 30 पंखे लगाए गए हैं. वहीं डॉग स्क्वायड में शामिल कुत्तों के लिए भी कूलर की व्यवस्था की गई है.

सीओ लाइंस अमित आनंद के मुताबिक कूलर लगने के बाद अस्तबल ठंडा हो गया है और इसके बाद से घोड़ों का व्यवहार भी बदल गया है. आनंद ने बताया कि घोड़ों के बाद अब पुलिस लाइंस में डॉग स्क्वायड में शामिल कुत्तों के लिए भी कूलर लगाने का काम जारी है. आपको बता दें कि प्रयागराज में इन दिनों रिकार्डतोड़ गर्मी पड़ रही है. तापमान कई बार 47- 48 डिग्री का आंकड़ा पार कर गया है. ऐसे में इंसान तो क्या पशु पक्षी भी बेहाल होने लगे हैं. सूरज की तपिश के चलते सड़कों पर दिन चढ़ते ही सन्नाटा पसर जाता है.





गर्मी से रात में भी राहत नहीं मिल रही है. पिछले 24 घंटे के दौरान गोरखपुर, इलाहाबाद, लखनऊ, झांसी और आगरा मण्डलों में रात का तापमान सामान्य से काफी अधिक दर्ज किया गया. इसके अलावा वाराणसी, कानपुर, बरेली, मुरादाबाद और मेरठ मण्डलों में भी न्यूनतम तापमान सामान्य से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया. अगले 24 घंटे के दौरान भी प्रदेश के लगभग सभी हिस्सों के भीषण गर्मी और लू की चपेट में रहने का अनुमान है. मौसम का यही हाल अगले दो दिन तक जारी रहने की सम्भावना है.

ये भी पढ़ें:

यूपी में बेटियां सुरक्षित नहीं, क्या कर रही है सरकार: अखिलेश यादव

सीएम योगी जल्द करेंगे दो नए OSD की तैनाती, इन नामों पर लग सकती है मुहर
Loading...

अलीगढ़ मर्डर: साध्वी प्राची बोलीं- दोषियों को पेट्रोल डालकर सड़कों पर जिंदा जलाया जाए

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...