होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /इलाहाबाद हाईकोर्ट में 3 जनवरी से होगी अब सिर्फ वर्चुअल सुनवाई, कोरोना के चलते लिया फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट में 3 जनवरी से होगी अब सिर्फ वर्चुअल सुनवाई, कोरोना के चलते लिया फैसला

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 3 जनवरी से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला किया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 3 जनवरी से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई करने का फैसला किया है.

Allahabad High Court Virtual Hearing Order: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 3 जनवरी से मुकदमों की ...अधिक पढ़ें

प्रयागराज. कोरोना (Corona) के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन (Omicron) के बढ़ते मामले और तीसरी लहर की आशंका को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बड़ा कदम उठाया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए 3 जनवरी से मुकदमों की वर्चुअल सुनवाई होगी. कोरोना के नये वेरिएंट ओमिक्रॉन के तेजी हो रहे प्रसार को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने यह फैसला लिया है.

चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह वर्चुअल सुनवाई का फैसला लिया गया है. सोमवार तीन जनवरी से इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रधान पीठ और लखनऊ बेंच दोनों की जगहों पर अदालतें वर्चुअली ही मुकदमे की सुनवाई करेंगी. किसी भी कोर्ट में मुकदमों की फिजिकल सुनवाई नहीं होगी. अग्रिम आदेशों तक फिजिकल मुकदमों की सुनवाई की व्यवस्था को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है.

इलाहाबाद हाईकोर्ट में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए गठित की गई प्रशासनिक कमेटी ने यह फैसला लिया है. प्रशासनिक कमेटी ने यह पाया कि 50 से ज्यादा कोरोना के केस राजधानी लखनऊ में प्रतिदिन सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए प्रशासनिक कमेटी ने चीफ जस्टिस राजेश बिंदल की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह फैसला लिया है. इलाहाबाद हाईकोर्ट की प्रशासनिक कमेटी ने इस फैसले से अवध बार एसोसिएशन और इलाहाबाद हाईकोर्ट बार एसोसिएशन को भी अवगत करा दिया है.

आपके शहर से (इलाहाबाद)

इलाहाबाद
इलाहाबाद

कोर्ट ने वर्चुअली मुकदमे की सुनवाई में अधिवक्ताओं से भी सहयोग की अपेक्षा की है. इसके पहले भी कोरोना की सेकंड वेब के दौरान भी इलाहाबाद हाईकोर्ट में लंबे समय तक वर्चुअली मुकदमों की सुनवाई हुई थी. उसी तर्ज पर एक बार फिर से कोरोना के मामले बढ़ने पर हाईकोर्ट वर्चुअल मोड में चला गया है.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट ने भी वर्चुअल मुकदमों की सुनवाई को लेकर सर्कुलर जारी किया है. सुप्रीम कोर्ट ने कोरोना के नए वेरीएंट ओमीक्रॉन के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए मुकदमों की सुनवाई 3 जनवरी से 2 हफ्ते के लिए वर्चुअली सुनवाई का आदेश दिया है.

Tags: Allahabad high court, High Court Virtual Hearing Order, Prayagraj News, UP Corona Third Wave

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें