लाइव टीवी

COVID-19: खतरे के मद्देनजर इलाहाबाद हाईकोर्ट व लखनऊ बेंच में 25 मार्च तक काम-काज ठप
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: March 21, 2020, 7:03 PM IST
COVID-19: खतरे के मद्देनजर इलाहाबाद हाईकोर्ट व लखनऊ बेंच में 25 मार्च तक काम-काज ठप
इलाहाबाद हाईकोर्ट व लखनऊ खंडपीठ 25 मार्च तक बंद (फाइल फोटो)

इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) को सैनेटाइज करने के लिए पूर्व में बंद की गई अवधि को बढ़ाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने कोरोना वायरस (coronavirus) के खतरे व इसके संक्रमण से निपटने के लिए हाईकोर्ट और तीन दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया है.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना वायरस (Coronavirus) के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) को तीन दिन और यानि 25 मार्च तक बंद रखने का फैसला किया गया है. इस निर्णय के मद्देनजर इलाहाबाद हाईकोर्ट और उसकी लखनऊ बेंच 23, 24 और 25 मार्च को बंद रहेगी. बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट में एक सहायक समीक्षा अधिकारी के कोरोना वायरस (Covid-19) संदिग्ध पाए जाने के बाद कोर्ट को बंद कर दिया गया था. जिसके बाद पूरे कोर्ट परिसर को सैनेटाइज भी किया जा चुका है.

बता दें कि हाईकोर्ट बंद होने और यहां संक्रमण फैलने की अफवाह से पूरे कैंपस और बाहर के रास्तों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. हाईकोर्ट में आम दिनों में बीस से पच्चीस हजार लोगों की भीड़ जुटती है. लेकिन हाईकोर्ट के आस-पास के इलाके में कोरोना का कर्फ्यू लगा हुआ है. वैसे इलाहाबाद हाईकोर्ट ने पहले ही अगले कुछ दिनों तक सिर्फ बेहद ज़रूरी केसों की ही सुनवाई करने और वादकारियों की इंट्री पर रोक लगाने का फैसला किया था. कोरोना वायरस से बचाव के लिए हाईकोर्ट परिसर में पोस्टर बैनर लगाए गए हैं. गौरतलब है कि बुधवार को इंडोनेशिया के दौरे से लौटे सहायक समीक्षा अधिकारी में कोरोना (covid-19) के लक्षण पाए जाने पर हड़कंप मच गया. इसके बाद ही हाईकोर्ट को तीन दिनों के लिए पूरी तरह बंद कर इसे गहराई से सेनेटाइज़ किये जाने का फैसला किया गया था.

06 से 08 अप्रैल के बीच होगी इन तारीखों के मुकदमों की सुनवाई
रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया कि हाईकोर्ट की कमेटी ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के मद्देनजर प्रदेश की सभी जिला अदालतों को 28 मार्च तक के लिए बंद करने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि सभी जिला जजों को निर्देश दिया गया है कि कि वह सिर्फ अति आवश्यक मुकदमों की ही सुनवाई सुनिश्चित करें. वहीं इलाहाबाद हाईकोर्ट को सैनेटाइज करने के लिए पूर्व में बंद की गई अवधि को बढ़ाते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट प्रशासन ने कोरोना वायरस के खतरे व इसके संक्रमण से निपटने के लिए हाईकोर्ट और तीन दिनों तक बंद रखने का फैसला लिया है. इस फैसले के तहत इलाहाबाद हाईकोर्ट और उसकी लखनऊ बेंच अब 25 मार्च तक बंद रहेगी. रजिस्ट्रार प्रोटोकॉल आशीष कुमार श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए यह भी बताया कि इन तिथियों पर होने वाले मुकदमों की सुनवाई अब 06,07,08 अप्रैल को की जाएगी.



ये भी पढ़ें- Coronavirus Alert: निर्देश के बावजूद स्कूल खोलने वाले प्रबंधक व प्रिंसिपल के खिलाफ FIR...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 21, 2020, 7:03 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading