लाइव टीवी

COVID-19: प्रयागराज में लॉकडाउन उल्लंघन पर पुलिस सख्त, 24 घंटे में 28 गिरफ्तार
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: March 31, 2020, 1:06 PM IST
COVID-19: प्रयागराज में लॉकडाउन उल्लंघन पर पुलिस सख्त, 24 घंटे में 28 गिरफ्तार
पुलिस ने 942 वाहनों का चालान और 1200 को सीज किया.

पूरे जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए 185 नाकों और चौराहों पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग की जा रही है. सिर्फ 30 मार्च को जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 28 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
प्रयागराज. कोरोना के खतरे को रोकने को लेकर देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन (Lockdown)  के उल्लंघन पर पुलिस (Uttar pradesh Police) ने कड़ा रुख अख्तियार कर लिया है. लॉकडाउन के दौरान बेवजह सड़कों पर निकल रहे लोगों के खिलाफ पुलिस ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है. पूरे जिले में लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने के लिए 185 नाकों और चौराहों पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग की जा रही है. सिर्फ 30 मार्च को जिले में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर 28 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार (Twenty Eight Arrested) किया है.

37 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

प्रयागराज जिला पुलिस ने 30 मार्च को 37 लोगों के खिलाफ अलग-अलग थानों में 13 मुकदमे भी पुलिस की ओर से दर्ज किए हैं. पुलिस ने 30 मार्च को 6288 वाहनों की जिले में चेकिंग करायी है, जिसमें से बेवजह सड़क पर वाहनों को लेकर निकल रहे लोगों के खिलाफ भी पुलिस ने सख्त कार्रवाई की है. पुलिस ने 942 वाहनों का चालान किया है और 12 वाहनों को सीज करने की भी कार्रवाई की है. पुलिस ने इन वाहनों से 14 हजार एक सौ रुपये का जुर्माना भी वसूल किया है.



पॉश कॉलोनी में सन्नाटा तो पुराने शहर में चहलपहल



कोरोना को लेकर लागू लॉकडाउन के दौरान प्रयागराज के पॉश इलाकों की सड़कों पर जहां सन्नाटा रहता है और लोग जरुरत के समय ही घरों से बाहर निकल रहे हैं. वहीं पुराने शहर की गलियों और कॉलोनियों में लोगों की आवाजाही बेधड़क जारी है.

up police
185 नाकों और चौराहों पर बैरियर लगाकर सघन चेकिंग की जा रही है.


पुलिस और प्रशासन की अपील का भी इन लोगों पर कोई असर नहीं दिख रहा है, जिसे लेकर इन इलाकों में पुलिस कई बार फ्लैग मार्च भी कर चुकी है. एसपी सिटी बृजेश श्रीवास्तव के मुताबिक लॉकडाउन लोगों के हित में है, इसलिये पुलिस सख्ती से इसका पालन करा रही है.

ये भी पढ़ें: COVID-19: BJP MLA वीरेंद्र सिंह लोधी ने लाखों मास्क फ्री में बंटवाए

500 किलोमीटर यात्रा करके पांवों में छाले लिए मेरठ पहुंचे तीन युवक, कहा...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 31, 2020, 1:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading