संगम नगरी प्रयागराज-कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ, मांगी दुआएं

जगह-जगह यज्ञ, हवन और पूजा-पाठ का दौर चल रहा है. सेमीफाइनल जीतने वाली टीम ही फाइनल मुकाबला खेलेगी.

ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 9:28 AM IST
संगम नगरी प्रयागराज-कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ, मांगी दुआएं
टीम इंडिया की जीत के लिए यज्ञ
ETV UP/Uttarakhand
Updated: July 9, 2019, 9:28 AM IST
क्रिकेट वर्ल्ड कप के पहले सेमीफाइनल मैच में मंगलवार को टीम इंडिया का मुकाबला न्यूजीलैंड से मैनचेस्टर में होगा. इसे देखते हुए संगम नगरी प्रयागराज और कानपुर में टीम इंडिया की जीत के लिए दुआओं का दौर जारी है. प्रयागराज में भी क्रिकेट प्रेमियों में भी जोश चरम पर है. क्रिकेट प्रेमियों के अलावा अन्य लोग भी भारत की जीत की प्रार्थना में जुटे हैं. जहां हिन्‍दू समाज के लोगों ने संगम के तट पर भारत की जीत के लिए यज्ञ किया, वहीं मुस्लिम समुदाय के लोगों ने दरगाह में हाजिरी लगाकर जीत के लिए दुआएं मांगी.

कानपुर में क्रिकेट फैंस ने परमट में स्थित प्रसिद्ध आनंदेश्वर मंदिर में भारतीय टीम की जीत के लिए पूजा की. भोले नाथ की पूजा कर उन्होंने टीम की जीत की दुआ मांगी. क्रिकेट प्रेमी विराट कोहली की टीम को एकबार फिर विश्व विजेता बनते देखना चाहते हैं. जिसके लिए सेमीफाइनल में जीत जरूरी है. जगह-जगह यज्ञ, हवन, पूजा-पाठ के दौर चल रहे हैं. आज का मैच देश के लिए सबसे महत्वपूर्ण है. भगवान से प्रार्थना कर भारत के लिए जीत की मनोकामना मांगी है.

मंदिर में की गई पूजा


ओल्‍ड ट्रैफर्ड में है मुकाबला

बता दें कि मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान में आज होने वाले इस मुकाबले पर दुनियाभर के क्रिकेट प्रशंसकों की नजरें लगी होंगी. जो भी टीम इस मैच में जीत दर्ज करेगी, वो क्रिकेट के मक्का लॉर्ड्स में रविवार 14 जुलाई को होने वाले फाइनल का टिकट भी बुक करा लेगी.

ये भी पढ़ें:

दिल्ली से लखनऊ के बीच चलेगी देश की पहली प्राइवेट ट्रेन तेजस
Loading...

यूपी में अब गाय ले जाने के लिए मिलेगा सर्टिफिकेट, गौ सेवा आयोग देगा सुरक्षा

यमुना एक्सप्रेसवे: हादसे के बाद मची थी चीख-पुकार, शवों पर चढ़कर निकल रहे थे लोग
First published: July 9, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...