डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने MP-MLA स्पेशल कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

केशव प्रसाद मौर्य सरेंडर करने पहुंचे
केशव प्रसाद मौर्य सरेंडर करने पहुंचे

जमानत के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि वे न्याय व्यवस्था का सम्मान करते हैं . उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में काम करते हैं. ऐसे में राजनैतिक व्यक्तियों पर मुकदमे दर्ज होते हैं. मुकदमों में जमानत न होने के चलते कोर्ट में हाजिर हुआ.

  • Share this:
डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को प्रयागराज के एमपी-एमएलए स्पेशल कोर्ट में सरेंडर किया. हालांकि कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. केशव प्रसाद मौर्य चुनाव आचार संहिता उल्लंघन, दुर्गा पूजा पंडाल समिति विवाद व एक अन्य मामले से जुड़े केस में आरोपी हैं.

दुर्गा पूजा पंडाल समिति दस साल पुराना मामला है. मौर्य के सरेंडर करते ही उनके वकील ने जमानत के लिए अर्जा दाखिल कर दी है जिसपर सुनवाई के बाद न्यायाधीश पवन कुमार तिवारी की कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी. इन दोनों ही केस की सुनवाई फास्ट ट्रैक कोर्ट कर रही है, जिसका गठन सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद किया गया था.

जमानत के बाद केशव प्रसाद मौर्या ने कहा कि वे न्याय व्यवस्था का सम्मान करते हैं . उन्होंने कहा कि सार्वजनिक जीवन में काम करते हैं. ऐसे में राजनैतिक व्यक्तियों पर मुकदमे दर्ज होते हैं. मुकदमों में जमानत न होने के चलते कोर्ट में हाजिर हुआ.



गौरतलब है कि कौशाम्बी के मोहब्बतपुर पइंसा थाने में 22 सितम्बर 2007 में एक मुकदमा दर्ज हुआ था. इसके अलावा धूमनगंज थाने में आचार संहिता उल्लंघन का भी मुकदमा था. एक अन्य मुकदमे में भी उन्हें जमानत मिली है. अब दस जनवरी को मामले की अगली सुनवाई होगी.
बता दें शुक्रवार सुबह 11:30 बजे के करीब अपने समर्थकों के साथ डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य जिला कचहरी पहुंचे. विशेष न्यायाधीश के सामने उन्होंने सरेंडर की अर्जी प्रस्तुत की. जिसके बाद न्यायाधीश ने डिप्टी सीएम को दोनों ही मामलों में न्यायिक अभिरक्षा में लेने का आदेश दिया. उसके बाद जमानत प्रार्थना पत्र पर बहस हुई. बहस के बाद न्यायाधीश ने उन्हें जमानत दे दी.

(इनपुट: सर्वेश दुबे)

ये भी पढ़ें:

राहुल गांधी के गुजराती दोस्त हार्दिक पटेल की यूपी में एंट्री, दिसंबर में बड़े आंदोलन का ऐलान

महोबा: अपहरण के बाद ढाई साल की मासूम को दरिंदों ने बनाया हवस का शिकार

इस मुस्लिम युवक ने शादी के कार्ड पर छपवाया ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ का संदेश

अखाड़ा परिषद अयोध्या में VHP और शिव सेना के कार्यक्रम में नहीं होगा शामिल

मथुरा के मंदिर में शॉल ओढ़कर दर्शन करने पहुंचे तेजप्रताप यादव, CCTV में कैद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज