बाहुबली अतीक अहमद के भाई पूर्व विधायक खालिद की 2.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क

बाहुबली अतीक अहमद के भाई खालिद की सवा दो करोड़ कीमत की 11 बिस्वा जमीन कुर्क, पुलिस ने चस्पा किया नोटिस.

बाहुबली अतीक अहमद के भाई खालिद की सवा दो करोड़ कीमत की 11 बिस्वा जमीन कुर्क, पुलिस ने चस्पा किया नोटिस.

सोमवार को प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए अतीक के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम उर्फ अशरफ की 11 बिस्वा जमीन को कुर्क कर लिया. प्रशासन ने खालिद अजीम उर्फ अशरफ की जो संपत्ति कुर्क की उसकी कीमत 2.25 करोड़ आंकी गई है.

  • Share this:

प्रयागराज. उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh) में माफिया घोषित किये गए बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद ( Ateeq Ahmed ) गैंग पर सरकारी शिकंजा लगातार कसा जा रहा है. सोमवार को प्रशासन ने सख्ती दिखाते हुए अतीक के भाई और पूर्व विधायक खालिद अजीम ( Khalid Azim ) उर्फ अशरफ की 11 बिस्वा जमीन को कुर्क कर लिया. प्रशासन ने खालिद अजीम उर्फ अशरफ की 2.25 करोड़ की संपत्ति कुर्क की है.

राजूपाल हत्याकांड के आरोपी पूर्व विधायक अशरफ की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों पर सरकार के निर्देश पर कार्रवाई जारी है. पुलिस ने कसारी मसारी इलाके में अशरफ की लगभग 11 बिस्वा जमीन को कुर्क कर लिया, जिसकी कीमत लगभग सवा दो करोड़ रुपये बताई जा रही है. यह जमीन धूमनगंज थाना पुलिस ने कसारी मसारी में है. सभी भूखंडों को कुर्क कर पुलिस ने नोटिस बोर्ड चस्पा कर दिया है. धूमनगंज थाना अध्यक्ष को कुर्क की गई जमीनों का प्रशासक बनाया गया है. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि कुर्क की गई जमीनों पर अवैध कब्जा करने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. यह कार्रवाई डीएम प्रयागराज के 2020 में जारी कुर्की आदेश के क्रम में की गई है.

माफिया अतीक अहमद के खिलाफ पुलिस अभियान चलाकर कार्रवाई कर रही है. अतीक की करोड़ों की संपत्ति कुर्क करने के बाद अब भाई अशरफ की अवैध रूप से अर्जित संपत्तियों को पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कुर्क किया जा रहा है. जिन संपत्तियों को पुलिस ने चिन्हित किया था, उसकी कुर्की के लिए जिलाधिकारी ने भी इजाजत दे दी थी. इसी क्रम में प्रभारी निरीक्षक धूमनगंज अनुपम शर्मा के नेतृत्व में पुलिस ने कसारी मसारी में अशरफ की अवैध प्रॉपर्टी को राजस्व विभाग की मदद से चिन्हित कर कार्रवाई की है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज