लाइव टीवी

71 देशों के राजनयिक पहुंचे प्रयागराज, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया स्वागत
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2018, 1:13 PM IST
71 देशों के राजनयिक पहुंचे प्रयागराज, मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने किया स्वागत
राजनयिकों का स्वागत करते मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह

तय कार्यक्रम के अनुसार, संगम में गंगा पूजन के साथ इन राजनयिकों को कुंभ की तैयारियों से रूबरू कराया जाएगा. इस दौरान इन्हें कस्तूरबा जलयान से संगम से अरैल घाट ले जाया जाएगा.

  • Share this:
कुंभ मेले की ग्लोबल ब्रांडिंग के लिए शनिवार को 71 देशों के राजनयिक प्रयागराज पहुंचे. जहां सूबे के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने बम्हरौली एयरपोर्ट पर स्वागत किया. जानकारी के मुताबिक खुद विदेश राज्यमंत्री वीके सिंह इन्हें साथ लेकर प्रयागराज पहुंचे है. तय कार्यक्रम के अनुसार, संगम में गंगा पूजन के साथ इन राजनयिकों को कुंभ की तैयारियों से रूबरू कराया जाएगा. इस दौरान इन्हें कस्तूरबा जलयान से संगम से अरैल घाट ले जाया जाएगा. यहां अरैल में सभी राष्ट्रों के ध्वज का ध्वजारोहण होगा.

इस दौरान अतिथियों के लिए कुम्भ से जुड़ी प्रदर्शनी भी दिखाई जाएगी. प्रयागराज में करीब 6 घंटे बिताने के बाद ये राजनयिक दोपहर 3 बजे बम्हरौली एयरपोर्ट से दिल्ली लौट जाएंगे. केंद्र सरकार की ऐसी मंशा है कि राजनयिक प्रयागराज से जब सुखद और यादगार अनुभव लेकर लौटेंगे तो अपने-अपने देशों के लोगों को भी कुंभ में आने के लिए अडवाइजरी जारी करेंगे.





बता दें कुम्भ मेले के विकास कार्यों का लोकार्पण करने पीएम नरेंद्र मोदी 16 दिसंबर को प्रयागराज आ रहे हैं. पीएम मोदी कुंभ को लेकर कराए जा रहे 3500 करोड़ के विकास कार्यों का लोकार्पण कुम्भ मेला क्षेत्र से करेंगे. इसके साथ ही पीएम झूंसी के अंदावा में एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तानी नागरिक को अवार्ड देने के नाम पर AMU में शुरू हुआ विवाद

आजमगढ़: चुनावी रंजिश में ग्राम प्रधान को मारी गोली, वाराणसी रेफर

कुंभ मेले से पहले प्रयागराज में आज होगा दुनिया के 71 देशों के राजनयिकों का संगम

सुर्खियां: योगी ने कहा- देश और सेना से माफी मांगें राहुल गांधी, प्राइमरी का टीचर कैसे बना इंटर कॉलेज का प्रबंधक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2018, 11:11 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading