69000 शिक्षक भर्ती पर रोक से सफल अभ्यर्थियों में निराशा, HC के आदेश के इंतजार के बीच सभी 75 जिलों में काउंसलिंग जारी
Ayodhya News in Hindi

69000 शिक्षक भर्ती पर रोक से सफल अभ्यर्थियों में निराशा, HC के आदेश के इंतजार के बीच सभी 75 जिलों में काउंसलिंग जारी
लखनऊ में शिक्षा भवन (File Photo)

हाईकोर्ट का आदेश अभी तक पहुंचा नहीं है लेकिन खबर पूरे प्रदेश में फैल गई है. भर्ती पर रोक की खबर से से काउंसलिंग करा रहे अभ्यर्थियों में निराशा छा गई है. बता दें आज से ही यूपी के 75 जिलों में काउंसलिंग (Counselling) शुरू हुई थी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
प्रयागराज. इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) ने उत्तर प्रदेश में शिक्षा विभाग की 69000 सहायक शिक्षक भर्ती (69000 Assistant Teacher Recruitment) पर रोक लगा दी है. हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने आंसरशीट विवाद को लेकर भर्ती प्रक्रिया पर ये रोक लगाई है. उधर हाईकोर्ट का आदेश अभी तक पहुंचा नहीं लेकिन खबर पूरे प्रदेश में फैल गई है. भर्ती पर रोक की खबर से से काउंसलिंग करा रहे अभ्यर्थियों में निराशा छा गई है. बता दें आज से ही यूपी के 75 जिलों में काउंसलिंग शुरू हुई थी.

प्रदेश के तमाम जिलों में सुबह से ही चयनित अभ्यर्थियों के शैक्षिक व अन्य प्रमाण पत्रों का सत्यापन हो रहा था. ये प्रक्रिया 3 जून से 6 जून के बीच चलनी है. काउंसलिंग के बाद कैंडीडेट को नियुक्ति पत्र जारी हो जाने थे. हालांकि विभागीय आदेश न आने से अभी भी काउंसलिंग की प्रक्रिया जारी है. प्रयागराज में 982 अभ्यर्थियों को जिला एलॉट कर दिया गया है.

उधर अयोध्या से भी खबर है कि यहां सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग जारी है. अभी तक हाईकोर्ट का आदेश नहीं पहुंचा है. यहां काउंसलिंग के पहले दिन 318 अभ्यर्थी कागजात लेकर पहुंचे हैं. शहर के राजकीय बालिका इंटर कॉलेज में हो सहायक अध्यापकों की काउंसलिंग  हो रही है. एडी बेसिक रविंद्र सिंह बोले कि काउंसलिंग का काम सुचारू रूप से चल रहा है. सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभीतक उन्हें कोई विभागीय आदेश नहीं मिला है. हालांकि हाईकोर्ट का आदेश सुनकर अभ्यर्थियों में निराशा जरूर है.



इनपुट: सर्वेश दुबे



ये भी पढ़ें:

69000 सहायक शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पर HC की लखनऊ बेंच ने लगाई रोक

69000 शिक्षक भर्ती: कौन से हैं वो 4 सवाल जो सरकार के लिए बने गले की फांस
First published: June 3, 2020, 1:57 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading