लाइव टीवी

किन्नर अखाड़े ने किया VHP का समर्थन, कहा-'जो राम' का नहीं वो किसी काम का नहीं'
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: November 24, 2018, 1:55 PM IST
किन्नर अखाड़े ने किया VHP का समर्थन, कहा-'जो राम' का नहीं वो किसी काम का नहीं'
महामंडलेश्वर भवानी नाथ बाल्मीकि

उन्होंने कहा है कुरुक्षेत्र में भी शिखंडी को आना पड़ा था, इसलिए बगैर किन्नरों के भगवान राम का मंदिर नहीं बनेगा. किन्नर समाज अपने खून से भी सींचकर भी राम मंदिर का निर्माण जरुर कराएंगे.

  • Share this:
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण को लेकर चल रहे विहिप के आंदोलन का किन्नर अखाड़े ने भी समर्थन किया है. किन्नर अखाडे़ ने राम 25 नवंबर को अयोध्या में विहिप की धर्म संसद को समर्थन देने का ऐलान भी कर दिया है. किन्नर अखाड़े की उत्तर भारत की महामंडलेश्वर भवानी नाथ वाल्मीकि ने कहा है कि जो राम का नहीं है वो किसी काम का नहीं है. उन्होंने कहा है कि पिछले दिनों राम मंदिर निर्माण को लेकर दिल्ली में हुई संत समिति की बैठक में भी किन्नर अखाड़ा शामिल हुआ था और राम मंदिर निर्माण को लेकर समर्थन देने की बात भी कही थी.

महामंडलेश्वर भवानी नाथ वाल्मीकि ने कहा है कि राम मंदिर को लेकर जहां भी कोई सभा होगी, वहां पर किन्नर अखाड़ा जाएगा और मंदिर निर्माण की हर मुहिम का समर्थन भी करेगा. उन्होंने कहा है कुरुक्षेत्र में भी शिखंडी को आना पड़ा था, इसलिए बगैर किन्नरों के भगवान राम का मंदिर नहीं बनेगा. किन्नर समाज अपने खून से सींचकर भी राम मंदिर का निर्माण जरूर कराएंगे.

किन्नर संत


उन्होंने कहा है कि किन्नर अखाड़े की वचनबद्धता है कि राम मंदिर बनकर रहेगा. किन्नर अखाड़े के महामंडलेश्वर ने कहा कि केंद्र और प्रदेश के साथ ही भाजपा की 20 राज्यों में सरकार है, ऐसे में उन्हें हर हाल में राम मंदिर बनाना ही पड़ेगा. भले ही इसके लिए संसद में कानून या अध्यादेश ही क्यों न लाना पड़े.



ये भी पढ़ें:

अयोध्या मुद्दे पर बोले योगी सरकार के मंत्री, धारा 144 के बाद इतनी भीड़ कैसे हुई इकट्ठा!

देश का ध्यान भटकाने के लिए BJP ने उठाया राम मंदिर का मुद्दा: मायावती

अयोध्‍या के मौजूदा हालात पर CM सीएम योगी की नजर, लखनऊ में बुलाई अहम बैठक

तस्वीरों में देखिए कैसे किले में तब्दील हुई 'अयोध्या', स्कूल-कॉलेज बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 24, 2018, 1:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर