लाइव टीवी

इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह पर रंगदारी का केस दर्ज

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 15, 2019, 1:04 PM IST
इलाहाबाद विश्वविद्यालय की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह पर रंगदारी का केस दर्ज
पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष ऋचा सिंह पर रंगदारी का केस दर्ज.

प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा है कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है. छात्र नेता ऋचा सिंह (Richa Singh) पर रंगदारी मांगने का आरोप लगाया गया है.

  • Share this:
प्रयागराज. इलाहाबाद विश्वविद्यालय (Allahabad University) की पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष और सपा नेत्री ऋचा सिंह का आडियो वायरल होने के बाद अब उनके खिलाफ कर्नलगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. ठेकेदार संजय कपूर की तहरीर पर कर्नलगंज पुलिस ने आईपीसी की धारा 386 और 506 के तहत केस दर्ज किया है. ठेकेदार ने ऋचा सिंह पर रंगदारी और धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है. वहीं, प्रयागराज के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

एसएसपी के मुताबिक, ऋचा सिंह की ओर से फिलहाल कोई तहरीर नहीं दी गई है, लेकिन उन्होंने पत्र के जरिए अपने ऊपर लगे आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया है. एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने कहा कि यूनिवर्सिटी प्रशासन की ओर से भी ऋचा सिंह प्रकरण पर उन्हें पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया गया है. वहीं, इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी के वीमेंस कॉलेज के बाहर लगातार दूसरे दिन भी ऋचा सिंह का क्रमिक अनशन जारी है.

वीमेंस कॉलेज के बाहर ऋचा सिंह का क्रमिक अनशन जारी
वीमेंस कॉलेज के बाहर ऋचा सिंह का क्रमिक अनशन जारी है.


छात्र नेता ने लगाए विवि प्रशासन पर आरोप

ऋचा सिंह ने विश्वविद्यालय प्रशासन पर छात्राओं की सुरक्षा को लेकर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. ऋचा ने कहा है कि उनके द्वारा वीमेंस हास्टल की छात्राओं की सुरक्षा को लेकर जो सवाल उठाए गए थे, वे सभी राष्ट्रीय महिला आयोग की जांच में सही पाए गए हैं. ऋचा सिंह ने कहा है कि यूनिवर्सिटी प्रशासन उनके आन्दोलन को दबाने का लगातार प्रयास कर रहा है, लेकिन छात्राओं की सुरक्षा के मुद्दे पर वे लगातार संघर्ष करती रहेंगी.

ऋचा सिंह ने आशंका जताई है कि अभी उनका फर्जी ऑडियो वायरल किया गया है और हो सकता है कि आगे एडिटेड वीडियो भी साजिश के तहत जारी कर दिया जाए. ऋचा सिंह ने कहा है कि वह अपनी मांगों को लेकर आन्दोलन जारी रखेंगी. उन्होंने सोमवार से आमरण अनशन शुरू करने की भी चेतावनी दे दी है.

 

ये भी पढ़ें:

मेरठ के बदमाश उद्धव सिंह ने आजमगढ़ जेल में किया आत्महत्या का प्रयास

दोहरे चरित्र वाली कांग्रेस शिवसेना के रुख पर अपनी स्थिति स्पष्ट करे: मायावती

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 15, 2019, 12:52 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर