लाइव टीवी

माघ मेले को लेकर डिप्‍टी CM का ऐलान, बोले- साधु-संतों और श्रद्धालुओं को मिलेगी कुंभ जैसी सुविधा

Sarvesh Dubey | News18 Madhya Pradesh
Updated: January 9, 2020, 8:23 PM IST
माघ मेले को लेकर डिप्‍टी CM का ऐलान, बोले- साधु-संतों और श्रद्धालुओं को मिलेगी कुंभ जैसी सुविधा
माघ मेले की समय पर हो जाएगी तैयारी- डिप्‍टी CM केशव प्रसाद मौर्य

प्रयागराज में 10 जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले को लेकर मेला प्रशासन पूरी दमदारी से लगा हुआ है. जबकि उत्‍तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा है कि साधु-संतों और श्रद्धालुओं को मेले में कुंभ जैसी सुविधाएं मिलेंगी.

  • Share this:
प्रयागराज. संगम की रेती पर 10 जनवरी से शुरू हो रहे माघ मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को कुम्भ (Kumbh) की ही तरह सुविधाएं मिलेंगी. मेले में आने वाले श्रद्धालुओं और साधु-संतों को बेहतर सुविधाएं प्रदान करने के लिए मेला प्रशासन को यूपी सरकार (Uttar Pradesh Government) की ओर से सख्त निर्देश दिए गए हैं. हांलाकि मौसम खराब होने और बारिश के चलते आए व्यवधान को लेकर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य (Keshav Prasad Maurya) ने कहा है कि मेला प्रशासन सफलता पौष पूर्णिमा का पहला स्नान पर्व भी सकुशल आयोजित करने में सफल होगा. डिप्टी सीएम ने पौष पूर्णिमा से शुरू होने वाले कल्पवास को लेकर मेले में आए कल्पवासियों, श्रद्धालुओं और साधु संतों को शुभकामनाएं भी दी हैं. उन्होंने कहा है कि मेले की तैयारी में अभी भी जो कमियां रह गई हैं, मकर संक्रान्ति के स्नान पर्व के पहले दूर कर ली जाएंगी.

कैबिनेट बैठक पर ये बोले डिप्‍टी सीएम
कुम्भ मेले की तर्ज पर माघ मेले में योगी सरकार के मंत्रियों के आने और कैबिनेट बैठक जैसे किसी बड़े आयोजन के सवाल पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि अभी सरकार की ऐसी कोई योजना नहीं है.

माघ मेले की तैयारियों से वीएचपी खफा

योगी सरकार एक तरफ प्रयागराज के माघ मेले को कुंभ की तर्ज पर आयोजित करने का दावा कर रही है, तो दूसरी तरफ सरकारी अमले की लापरवाही के चलते मेले में बदइंतजामी का आलम यह है कि वीएचपी जैसे हिंदूवादी संगठन को भी सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन करने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. मेले में साधु-संतों के शिविरों में बदइंतजामी के विरोध और श्रद्धालुओं के लिए सुविधाओं की मांग को लेकर वीएचपी और बजरंग दल ने आज माघ मेले में मेलाधिकारी दफ्तर पर प्रदर्शन किया. इस दौरान वीएचपी कार्यकर्ताओं और संगठन से जुड़े साधु संतों ने सरकारी अमले के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए अफसरों पर सरकार की छवि खराब करने के आरोप लगाए. कल यानी दस जनवरी से माघ मेले की शुरुआत हो रही है और प्रशासनिक अमले ने औपचारिक प्रेस कांफ्रेंस तक नहीं की है. वैसे पुलिस विभाग जरूर मेले में सक्रिय नजर आ रहा है.

Keshav Prasad Maurya, Kumbh, BHP, केशव प्रसाद मौर्य, कुंभ, बीएचपी
मेले की तैयारियों को लेकर बीएचपी खफा.


 प्रियंका गांधी को बताया 'ट्विटर वाड्रा'
प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर लगातार हमलावर रहने वाली कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने पलटवार करते हुए उन्हें 'ट्विटर वाड्रा' करार दिया है. उन्‍होंने कहा है कि प्रियंका गांधी जमीन पर न तो कोई काम करती हैं और न ही उन्हें लोगों से कोई हमदर्दी है. वह तो सिर्फ ट्विटर से ही राजनीति करती हैं. इसलिए उन्हें ट्विटर वाड्रा नाम देना गलत नहीं होगा. मौर्य ने कहा है कि प्रियंका के साथ ही सपा मुखिया अखिलेश यादव भी सिर्फ लोगों को गुमराह करते रहते हैं. दोनों के बीच इन दिनों मुस्लिम वोटों को लेकर खींचतान मची रहती है. सिर्फ मुस्लिमों को अपने पाले में लाने के लिए ही अखिलेश यादव आज कानपुर जा रहे हैं. मौर्य के मुताबिक यूपी में कानून व्यवस्था पहले से काफी बेहतर हुई है, जो मामले होते भी हैं, उनका खुलासा बहुत जल्द हो जाता है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि लखनऊ और प्रयागराज में वकीलों की हत्या के दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी. पिछली सरकार में अपराधियों को सरकार का संरक्षण हासिल होता था, लेकिन योगी राज में अपराधियों पर कानून का शिकंजा कसा रहता है.

 

ये भी पढ़ें-

Lucknow-नोएडा में ये सिस्टम लागू होने से भयभीत हैं IAS-PCS अधिकारी!

 

अलीगढ़ में 'Chhapaak' का विरोध, दी चेतावनी- अगर फिल्म देखनी है तो बीमा करवा लें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 9, 2020, 8:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर