Film City in UP : प्रमोद तिवारी ने कहा - कांग्रेस के प्रोजेक्ट पर वाहवाही लूट रही बीजेपी सरकार

प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भाजपा घोषणाइटिस नाम की बीमारी से ग्रसित है और इसी के चलते लगातार घोषणाएं कर रही है.
प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भाजपा घोषणाइटिस नाम की बीमारी से ग्रसित है और इसी के चलते लगातार घोषणाएं कर रही है.

प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने कहा है कि करीब बत्तीस साल पहले यूपी में जब वीर बहादुर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी, तब नोएडा (Noida) में फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट शुरू किया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 21, 2020, 6:33 PM IST
  • Share this:
इलाहाबाद. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी सरकार (Yogi Government) ने सूबे में देश की सबसे बड़ी फिल्म सिटी (Film City) बनाए जाने का एलान किया है. लेकिन इस एलान पर विवाद छिड़ गया है और इसे लेकर सियासत शुरू हो गई है. कांग्रेस (Congress) पार्टी ने यूपी में फिल्म सिटी को अपना प्रोजेक्ट बताते हुए बीजेपी सरकार (BJP Government) पर बेवजह की वाहवाही लूटने का आरोप लगाया है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी (Pramod Tiwari) ने कहा है कि करीब बत्तीस साल पहले यूपी में जब वीर बहादुर सिंह की अगुवाई में कांग्रेस की सरकार थी, तब नोएडा (Noida) में फिल्म सिटी का प्रोजेक्ट शुरू किया गया था. नोएडा में हुए फंक्शन में तत्कालीन सीएम वीर बहादुर और फिल्म इंडस्ट्री की कई हस्तियों के साथ वह खुद भी मंच पर मौजूद थे. कांग्रेस सरकार जाने के बाद यूपी में सपा-बसपा और भाजपा ने कई बार सरकारें बनाईं लेकिन प्रोजेक्ट से कांग्रेस का नाम जुड़ा होने की वजह से उन्होंने इसे अमलीजामा पहनाने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई.

भाजपा घोषणाइटिस नाम की बीमारी से ग्रसित

प्रमोद तिवारी ने कहा है कि भाजपा घोषणाइटिस नाम की बीमारी से ग्रसित है और इसी के चलते लगातार घोषणाएं कर रही है. प्रमोद तिवारी के मुताबिक नोएडा की फिल्म सिटी में अब पहले जितनी जगह भी नहीं बची है. ऐसे में यह वाकई अमलीजामा पहन सकेगा या फिर यह बीजेपी सरकार की जुमलेबाजी ही साबित होगा, यह देखना होगा. उनके मुताबिक यूपी चुनाव में अब सिर्फ सवा साल बचे हैं, ऐसे में सरकार सिर्फ घोषणाएं ही कर रही है, कोई भी प्रोजेक्ट अमलीजामा नहीं पहन पा रहा है. बीजेपी सांसद रवि किशन और मनोज तिवारी ने भी ऐसी ही घोषणाएं की थीं, लेकिन वह कागजों से बाहर नहीं आ सकी हैं.



केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा
तिवारी ने देश और प्रदेश में कोविड के बढ़ते संक्रमण और मौतों को लेकर भी केन्द्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है. कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा है कि जब जनवरी माह में कोरोना का संक्रमण चीन के बुहान शहर से पूरी दुनिया में तेजी से फैल रहा था. उसी समय अन्तरराष्ट्रीय उड़ानों पर भारत सरकार को पाबंदी लगानी चाहिए थी. लेकिन मोदी सरकार ने नमस्ते ट्रम्प के चक्कर में देश के लोगों को कोरोना की महामारी में झोंक दिया. उन्होंने कहा है कि हर दिन में देश में नब्बे हजार से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित हो रहे हैं और मौतें भी हो रही हैं. यह हालत तब है जबकि देश में टेस्टिंग काफी कम हो रही है. कांग्रेस नेता ने कहा है कि अगर टेस्टिंग बढ़ती है तो ये आंकड़ा और भी बढ़ेगा. उन्होंने केन्द्र की मोदी सरकार पर देश की जनता को धोखा देने और विश्वासघात करने का भी आरोप लगाया है. उन्होंने कहा है कि पीएम मोदी ने एक तानाशाह की तरह लोगों को उनके हालातों पर मरने के लिए छोड़ दिया है. सरकार के पास कोरोना से बचाव के लिए कोई रोड मैप नहीं है और सरकार इस मुद्दे पर अब बोलने को भी कतई तैयार नहीं है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज