यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य पर परीक्षा केंद्र में घुसकर गाली-गलौज करने का मुकदमा वापस

डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर गाली-गलौज के एक मामले को वापस ले लिया गया है. यह मामला 2007 का है.

News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 10:50 PM IST
यूपी के डिप्टी CM केशव मौर्य पर परीक्षा केंद्र में घुसकर गाली-गलौज करने का मुकदमा वापस
केशव मौर्य ने टैक्स असिस्टेंट ग्रेड 2007 की परीक्षा के दौरान इलाहाबाद के कन्हैया लाल विद्या मंदिर में घुस कर गाली-गलौज की थी.
News18 Uttar Pradesh
Updated: July 24, 2019, 10:50 PM IST
उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव मौर्य पर गाली-गलौज के एक मामले को वापस ले लिया गया है. यह मामला 2007 का है. केशव मौर्य ने टैक्स असिस्टेंट ग्रेड 2007 की परीक्षा के दौरान इलाहाबाद के कन्हैया लाल विद्या मंदिर में घुसकर गाली-गलौज की थी. इस स्कूल को परीक्षा केंद्र बनाया गया था. तब केशव प्रसाद मौर्य द्वारा केंद्र में घुसकर एक अनाधिकृत अभ्यर्थी को प्रवेश दिलाने के लिए गाली-गलौज व मारपीट की गई थी, जिसमें थाना कीडगंज में एफआईआर दर्ज हुई थी.

2018 में जारी हुआ था शासनादेश
मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन था. प्रदेश में सत्ता परिवर्तन के बाद 2018 में शासनादेश जारी कर सरकार ने मुकदमे को वापस लेने की बात कही थी. अभियोजन की ओर से प्रार्थना पत्र दिया गया था. मुकदमे को न्यायहित और जनहित में वापस लेने की बहस 4 सरकारी वकीलों वीरेंद्र सिंह, हरि ओंकार सिंह, लाल चंदन, राजेश गुप्ता ने की. मुकदमा वापसी पर सुनवाई करते हुए विशेष जज पवन तिवारी ने सरकार के तर्क में मजबूती पाते हुए मुकदमे को समाप्त कर दिया.

2014 में मोदी लहर में बने सांसद

केशव प्रसाद मौर्य साल 2014 में मोदी लहर पर सवार होकर इलाहाबाद की फूलपुर लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने थे. इसके बाद उनका कद यूपी बीजेपी में बढ़ता गया. बाद में 2017 में जब विधानसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी की प्रचंड जीत हुई थी तो उन्हें राज्य का डिप्टी सीएम बनाया गया. केशव प्रसाद मौर्य के अलावा लखनऊ के मेयर रहे दिनेश शर्मा को भी डिप्टी सीएम बनाया गया था.

ये भी पढ़ें:

साध्वी प्राची बोलीं- मुस्लिमों की बनाई कांवड़ न खरीदें कांवड़िए, माला और भाला साथ लेकर चलें
Loading...

'मृतक आश्रितों को नौकरी के बजाय विशेष पैकेज दिया जाए'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 24, 2019, 10:19 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...