इलाहाबाद: दो पक्षों में विवाद के बाद आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

इलाहाबाद के घूरपुर इलाके में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच विवाद हो गया.

Manish Paliwal | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 6:54 PM IST
इलाहाबाद: दो पक्षों में विवाद के बाद आगजनी, पुलिस ने किया लाठीचार्ज
आक्रोशित लोगों ने एक दुकान में लगाई आग.
Manish Paliwal | ETV UP/Uttarakhand
Updated: January 12, 2018, 6:54 PM IST
इलाहाबाद के घूरपुर इलाके में शुक्रवार को दो पक्षों के बीच विवाद हो गया. वहीं विवाद के बाद लोगों के आगजनी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया. इस दौरान नाराज लोगों ने पथराव शुरू कर दिया जिसमें एक ट्रेनी आईएएस समेत 20-25 लोग घायल हो गए.

घायलों में 3 पीएसी के सिपाही शामिल हैं. घटना से नाराज लोगों ने चक्का-जाम कर दिया था. वहीं घटना के बाद इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है. इलाके में भारी संख्या में पुलिस बल और पीएसी जवान तैनात कर दिए गए है.

घायलों को इलाज के लिए एसआरएन हास्पिटल भेजा गया.  जहां उनका इलाज चल रहा है. बवाल कर रही भीड़ को काबू करने के लिये पुलिस की तरफ से लाठीचार्ज कर भीड़ को खदेड़ा गया. भागते हुये लोगों ने पुलिस पर पत्थर फेंकने के साथ ही एक दुकान को आग के हवाले कर दिया.

हंगामा बढ़ता देख मौके पर कई थानों की फोर्स के साथ एसएसपी पहुंचे गये. जिसके बाद भीड़ को खदेड़ने के लिये पुलिस ने लाठियां भांजने के साथ ही हवाई फायरिंग कर उपद्रवियों को खदेड़ा. बता दें, कि इलाहाबाद के घूरपुर थाना क्षेत्र के कर्मा बाजार इलाके में गुरुवार की रात पुआल के विवाद में दो युवकों के बीच झगड़ा हुआ था.

जिसके बाद आज एक पक्ष की तरफ से दूसरे पक्ष के युवक को चाकू मारकर घायल कर दिया. इस बात की जानकारी मिलते ही घायल युवक की ओर से लोगो की भीड़ जमा हो गयी. देखते ही देखते दोनों ओर से पथराव शुरु हो गया.

हालात को काबू करने के लिये मौके पर पहुंचे पुलिस अफसरों ने मोर्चा संभाला औऱ भीड़ को नियंत्रित करने के लिये बल का प्रयोग करते हुये हवाई फायरिंग करके आक्रोशित भीड़ को खदेड़ा. हालात को काबू करने के बाद इलाके में तनाव को देखते हुए कई थानों की फोर्स के साथ ही पीएसी के जवानों को तैनात कर दिया गया हैं. एसपी यमुनापार दीपेंद्र चौधरी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर मौजूद हैं.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Uttar Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर