Surya Grahan 2020: 21 जून को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, राजनीतिक रूप से बड़े बदलाव के संकेत
Agra News in Hindi

Surya Grahan 2020: 21 जून को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण, राजनीतिक रूप से बड़े बदलाव के संकेत
21 जून को लगेगा साल का पहला सूर्य ग्रहण

ज्योतिषाचार्य पंडित बृजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक सूर्य ग्रहण मिथुन राशि में पड़ने और मंगल की दृष्टि के कारण राजनीतिक रूप (Political Development) से भी विचलित करेगा.

  • Share this:
प्रयागराज. इस साल का पहला सूर्य ग्रहण (Surya Grahan) 21 जून यानि कि रविवार को लगने वाला है. यह इस साल का पहला सूर्य ग्रहण (Solar Eclipse 2020) होगा. भारतीय समयानुसार यह ग्रहण (Surya Grahan 2020) सुबह 9 बजकर15 मिनट से शुरू होकर 10 बजकर 17 मिनट तक रहेगा. वर्ष 2020 के पहले सूर्य ग्रहण को लेकर खगोल शास्त्रियों से लेकर ज्योतिषाचार्यों के बीच कई तरह की चर्चाएँ तेज हो गई हैं.

ज्योतिषाचार्य पंडित बृजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक सूर्य ग्रहण मिथुन राशि में पड़ने और मंगल की दृष्टि के कारण राजनीतिक रूप से भी विचलित करेगा. इसके चलते युद्ध हो सकता है और खासतौर पर कश्मीर को लेकर नई समस्या भी खड़ी हो सकती है. उनके मुताबिक भारत को चीन और पाकिस्तान दोनों देशों से उलझना पड़ सकता है. क्योंकि इस बार ग्रह नक्षत्रों की स्थिति वर्ष 1962 की ही तरह बन रही हैं. ज्योतिषाचार्य के मुताबिक 26 दिसम्बर 2019 को लगे सूर्य ग्रहण के बाद आयी कोरोना की समस्या इस सूर्य ग्रहण के बाद कमजोर पड़ेगी. लेकिन ग्रह नक्षत्रों मुताबिक विश्व युद्ध की स्थिति भी नजर आ रही है. जिससे लोगों को खासा सावधान रहने की जरुरत है.

ज्योतिषाचार्य पंडित बृजेन्द्र मिश्रा का दावा
ज्योतिषाचार्य पंडित बृजेन्द्र मिश्रा का दावा




पंडित बृजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक अस्सी प्रतिशत पूर्णता वाला ये आंशिक सूर्य ग्रहण है जिसे कंकड़ाकृति सूर्य ग्रहण भी कहा जाता है. सूर्य ग्रहण सुबह 10 बजकर 19 मिनट पर अपने कंकड़ाकृति स्वरूप में दिखाई देगा. ज्योतिषाचार्य पंडित बृजेन्द्र मिश्रा के मुताबिक सूर्य ग्रहण इस बार मिथुन राशि में पड़ रहा है, जिससे मिथुन राशि के लोगों को काफी सतर्क रहने की भी जरुरत है. वहीं अन्य राशियों पर भी इस सूर्य ग्रहण का खासा प्रभाव पड़ेगा. मेष राशि के लोगों के लिए चिन्ता बढ़ेगी. वृष राशि को अनावश्यक कष्ट होगा.
ये भी पढे़ं- आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, फिरोजाबाद में एक परिवार के 5 तो मथुरा में महिला सहित 3 की मौत

वहीं, मिथुन राशि को शत्रु भय, घाट और चोट हो सकती है. कर्क राशि को आर्थिक क्षति, सिंह राशि को धन और व्यापार लाभ हो सकता है. कन्या राशि के लिए सुख योग है. तुला राशि के लिए भी सूर्य ग्रहण श्री और वैभव देगा. जबकि वृषिक राशि के लिए हानि और धनु राशि के लिए मान सम्मान की हानि का योग बन रहा है. यह सूर्य ग्रहण मकर राशि के लिए कष्टकारी होगा. जबकि मीन राशि वालों के लिए सूर्य ग्रहण हर तरह से लाभकारी होगा.

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज