Home /News /uttar-pradesh /

UP Election: बसपा और कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हुए 5 नेता, ये बताई पार्टी छोड़ने की वजह

UP Election: बसपा और कांग्रेस छोड़ सपा में शामिल हुए 5 नेता, ये बताई पार्टी छोड़ने की वजह

सपा जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा है कि बसपा और कांग्रेस नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है.

सपा जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा है कि बसपा और कांग्रेस नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है.

UP Vidhan sabha chunav: यूपी विधानसभा चुनाव से पहले राजनीतिक पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. सभी पार्टियों में दूसरे दलों के मजबूत जनाधार वाले नेताओं को जोड़ने की कवायद की जा रही है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी भी कुनबा बढ़ा रही है. प्रयागराज में बसपा और कांग्रेस के पांच नेताओं ने सपा की सदस्यता ले ली है.

अधिक पढ़ें ...

प्रयागराज. यूपी विधानसभा चुनाव Uttar Pradesh Assembly Elections से पहले राजनीतिक पार्टियों में जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है. सभी पार्टियों में दूसरे दलों के मजबूत जनाधार वाले नेताओं को जोड़ने की कवायद की जा रही है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी भी अपने कुनबे को बढ़ाने में लगी है. रविवार को सपा जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेस और बसपा छोड़कर आए पांच नेताओं ने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है.

इस मौके पर समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव के नेतृत्व में विश्वास जताते हुए इन नेताओं ने समाजवादी पार्टी ज्वाइन की है. इन नेताओं ने समाजवादी पार्टी की रीति- नीति व विचारधारा से प्रभावित होकर बगैर किसी दबाव के समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. उन्होंने कहा है कि प्रदेश की जनता भारतीय जनता पार्टी के तानाशाही रवैये, मंहगाई, गुंडागर्दी, भ्रष्टाचार और प्रयागराज जिले में हो रही हत्याओं और किसानों के उत्पीड़न से परेशान होकर समाजवादी पार्टी का दामन थामा है.

सपा में शामिल होने वाले नेताओं में चार बार के पार्षद निजामुद्दीन ने कांग्रेस छोड़कर सपा का दामन थामा है, जबकि पांचवी बार प्रधान निर्वाचित सलीम खान ने बसपा छोड़कर समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है. वहीं बीडीसी सदस्य विनोद पासी ने भी बसपा छोड़कर समाजवादी की साइकिल की सवारी कर ली है. इसके साथ ही साथ बसपा छोड़कर बीडीसी सदस्य मोहम्मद अली और अशर्फीलाल गौतम ने भी सपा का दामन थाम लिया है.

समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा है कि समाजवादी पार्टी में दूसरे दलों के नेताओं के शामिल होने का सिलसिला लगातार जारी है. उन्होंने कहा है कि पार्टी भीड़ नहीं बढ़ा रही है, बल्कि ऐसे नेताओं को पार्टी में शामिल कर रही है, जिन्होंने समाजवादी पार्टी की रीति-नीति में अपना विश्वास व्यक्त किया है और अखिलेश यादव को अपना नेता माना है. उन्होंने कहा है कि दूसरे दलों को छोड़कर आए इन नेताओं का मजबूत जनाधार भी है और इनके आने से पार्टी को मजबूती मिलेगी.

सपा जिला अध्यक्ष योगेश चंद्र यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी के साथ लोग लगातार जुड़ रहे हैं. अखिलेश यादव की विजय रथयात्रा को अपार जनसमर्थन मिल रहा है, इससे जाहिर है कि पदेश में बदलाव तय है. कांग्रेस और बसपा छोड़कर नेता सपा में शामिल हो रहे हैं, इससे प्रत्याशियों को चुनाव जीतने में भी मदद मिलेगी.

Tags: BSP Leaders Joining SP, Prayagraj News, Prayagraj Samajwadi Party, UP elections

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर