इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में रैगिंग, बीटेक के 5 छात्र किए गए निलंबित

बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना मिली थी कि एसआरके हॉस्टल में जूनियर छात्रों से उनका परिचय पूछने के बहाने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है.

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 11:11 AM IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में रैगिंग, बीटेक के 5 छात्र किए गए निलंबित
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी
Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: September 10, 2018, 11:11 AM IST
इलाहाबाद विश्वविद्यालय के एसआरके छात्रावास में रैगिंग का मामला सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन ने वार्डन की रिपोर्ट पर बीटेक के पांच छात्रों को निलंबित करते हुए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया है. हालांकि इस मामले में कोई शिकायतकर्ता अधिकृत तौर पर सामने नहीं आया है. विश्वविद्यालय प्रशासन ने अपने स्तर से इसकी जांच कराई थी. जिसके बाद यह कार्रवाई की गई है. छात्रों के निलंबन के बाद विश्वविद्यालय में हड़कंप मच गया है.

बता दें कि विश्वविद्यालय प्रशासन को सूचना मिली थी कि एसआरके हॉस्टल में जूनियर छात्रों से उनका परिचय पूछने के बहाने उनके साथ दुर्व्यवहार किया जा रहा है. इस पर हॉस्टल के अधीक्षक और वार्डन को मौके पर भेजकर पूरे मामले की जांच कराई. जांच रिपोर्ट आने के बाद एसआरके हॉस्टल में रहने वाले बीटेक के छात्र अनुराग अमृत, अनुराग मिश्र, मानवेंद्र राय, आशीष कटारिया और सिद्धांत कुमार को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पांचों छात्रों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

हालांकि इन पांचों छात्रों के खिलाफ किसी ने लिखित रूप से शिकायत दर्ज नहीं कराई है. नोटिस में कहा गया है कि छात्रों का यह कृत्य रैगिंग करने एवं गंभीर अनुशासनहीनता की कोटि में आता है और यह अपराध भी है. इसलिए सभी पांचों छात्रों का नामांकन तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाता है. छात्रों से कहा गया है कि वे 11 सितंबर को अपने अभिभावकों के साथ कुलानुशासक कार्यालय में आकर मौखिक या लिखित रूप से स्पष्ट करें कि उन्होंने यह कृत्य क्यों किया.

ये भी पढ़ें:

मथुरा के इस थाने में रिश्वत के बिना कोई काम नहीं होता, धरने पर बैठे BJP विधायक

महराजगंज: प्रॉपर्टी विवाद में पिता-पुत्र की चाकू मारकर हत्या

बढ़ती महंगाई को लेकर कांग्रेस का भारत बंद, सपा देगी प्रदेशव्यापी धरना, बसपा मौन!

 
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर