लॉकडाउन के दौरान पतंगबाजी बनी मुसीबत, प्रयागराज पुलिस ने लगाया प्रतिबंध
Allahabad News in Hindi

लॉकडाउन के दौरान पतंगबाजी बनी मुसीबत, प्रयागराज पुलिस ने लगाया प्रतिबंध
लॉकडाउन के दौरान पतंगबाजी बनी मुसीबत

एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक सभी थाना प्रभारियों को वायरलेस के जरिए जहां पतंगबाजी पर प्रतिबंध लगाये जाने को लेकर सूचित कर दिया गया है. वहीं गली मोहल्लों में भी लगातार अनाउंस कराया जा रहा है.

  • Share this:
प्रयागराज. संगम नगरी प्रयागराज में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान पतंगबाजी के शौकीन अब पेंच नहीं लड़ा सकेंगे. प्रयागराज पुलिस ने लॉकडाउन के दौरान पतंगबाजी पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगा दिया है. इसके साथ ही दुकानों पर पतंग और चाइनीज मांझे के भंडारण और बिक्री पर भी पूरी तरह से रोक लगा दी गई है. पुलिस के अफसरों की मानें तो पतंगबाजी की वजह से न केवल लॉकडाउन का जमकर उल्लंघन हो रहा है. बल्कि पतंगबाजी में इस्तेमाल हो रहे चाइनीज मांझे की वजह से आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोग भी कई बार हादसे के भी शिकार हो रहे हैं. इसके साथ ही साथ पतंगबाजी की वजह से बिजली के तारों के आपस में उलझ जाने से कई बार विद्युत आपूर्ति भी बाधित हो रही है.

दरअसल लॉकडाउन के दौरान चौक समेत शहर के पुराने मोहल्लों में लोग टाइम पास करने के लिए शाम के वक्त गलियों और अपने-अपने घरों की छतों पर आ जाते हैं और घंटों पतंगबाजी का अपना शौक पूरा करते हैं. लेकिन उनके इस शौक की वजह से कोरोना लॉकडाउन की सरकार की मंशा पूरी नहीं हो पा रही है. छतों पर कई लोगों के जमा हो जाने से सोशल डिस्टैंसिंग का भी पालन नहीं हो रहा है. इसके साथ ही सबसे बड़ी समस्या चाइनीज मांझे की आ रही है. जिसके इस्तेमाल से जरुरी काम से घरों से बाहर निकल रहे लोग भी हादसे के शिकार हो रहे हैं. जबकि गर्मी के सीजन में पतंगबाजी की वजह से शार्ट सर्किट होने से विद्युत की आपूर्ति भी कई बार बाधित हो रही है.

जिससे उपभोक्ताओं से लेकर बिजली विभाग के कर्मचारी तक हलकान और परेशान हैं. लोगों के पतंगबाजी के शौक से लॉकडाउन के हो रहे उल्लंघन और हादसों को देखते हुए पुलिस ने फिलहाल पतंगबाजी पर पूरी तरह से रोक लगा दी है. एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव के मुताबिक सभी थाना प्रभारियों को वायरलेस के जरिए जहां पतंगबाजी पर प्रतिबंध लगाये जाने को लेकर सूचित कर दिया गया है. वहीं गली मोहल्लों में भी लगातार अनाउंस कराया जा रहा है. एसपी सिटी के मुताबिक रोक के बावजूद पतंगबाजी करने पर कड़ी कार्रवाई के भी निर्देश दिए गए हैं. वहीं पतंगबाजी के शौकीन पुलिस की इस कार्रवाई को सही नहीं ठहरा रहे हैं.



ये भी पढ़ें:
COVID-19: सीएम सिटी गोरखपुर में चर्चा का केंद्र बना सड़कों पर लिखा 'स्लोगन'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading