लाइव टीवी

लैंडर विक्रम के लिए 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़कर 3 दिन तक चांद पूजता रहा ये शख्स, जाएगा जेल

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 19, 2019, 5:12 PM IST
लैंडर विक्रम के लिए 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़कर 3 दिन तक चांद पूजता रहा ये शख्स, जाएगा जेल
प्रयागराज में तीन दिन तक यमुना ब्रिज के 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़ा रहा शख्स रजनीकांत

प्रयागराज (Prayagraj) में तीन दिन तक चंद्रयान 2 (Chandrayaan-2) के लैंडर विक्रम (Lander Viram) क़ा इसरो से संपर्क के लिए चंद्रदेव से प्रार्थना करने वाला शख्स अब जेल भेजा जाएगा.

  • Share this:
प्रयागराज. तीन दिन तक चंद्रयान 2 (Chandrayaan-2) के लैंडर विक्रम (Lander Viram) का इसरो से संपर्क के लिए चंद्रदेव से प्रार्थना करने वाला शख्स अब जेल भेजा जाएगा. दरअसल प्रयागराज (Prayagraj) में एक सनकी युवक तीन दिनों तक चंद्रयान 2 के लैंडर विक्रम का इसरो से संपर्क टूटने से नाराज होकर हाथ में तिरंगा लिए नए यमुना ब्रिज के 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़ा रहा. एक कागज में लिखे संदेश के माध्यम से उसने कहा कि जब तक लैंडर विक्रम क़ा इसरो से सम्पर्क नहीं हो जाता, तब तक वह पिलर पर ही रहकर चंद्रदेव से प्रार्थना करेगा. युवक की इस अजीबोगरीब हरक़त से प्रयागराज क़ा प्रशासनिक अमला भी खासा परेशान रहा.

तीसरे दिन परेशान प्रशासन ने क्रेन मंगवाकर उतरवाया

बता दें की यमुना ब्रिज के पिलर पर चढ़े युवक का नाम रजनीकांत है, ये मांडा थाना क्षेत्र क़ा रहने वाला है. वह सोमवार की देर शाम वह नए यमुना ब्रिज के पिलर पर हाथ में तिरंगा लेकर चढ़ गया. स्थानीय पुलिस ने युवक को नीचे उतारने के लिए घंटो मशक्कत की लेकिन कामयाबी नहीं मिली. दो दिनों तक युवक को सकुशल उतारने के लिए पुलिस महकमे के अफसर हर जतन करते रहे. लेकिन युवक पिलर से उतरने को तैयार नहीं था. आखिरकार प्रयागराज पुलिस ने वाराणसी से विशेष क्रेन मंगवाकर लगभग 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़े युवक को सकुशल उतारा और नैनी पुलिस के हवाले कर दिया.

prayagraj youth chandrayan1
तीन दिन से यमुना ब्रिज के 100 फीट ऊंचे पिलर पर चढ़े शख्स को उतारने के लिए मंगाई गई क्रेन.


पुलिस कर रही जेल भेजने की तैयारी

पुलिस अब इस युवक पर अब वैधानिक कारवाई करते हुए ज़ेल भेजने की तैयारी कर रही है. पुलिस की कार्रवाई को देखने के लिए यमुना पुल पर लगभग घंटे भर से ज़्यादा आवागमन बाधित रहा. बड़ी संख्या में तमाशबीन भी इकट्ठा रहे. युवक के क्रेन से नीचे उतरते ही शोर-शराबा का माहौल हो गया. मौके पर मौज़ूद पुलिस ने युवक के नीचे उतरते ही नैनी पुलिस के हवाले कर थाने भेज दिया.

prayagraj youth chandrayan2
युवक को देखने के लिए यमुना ब्रिज पर भारी भीड़ उमड़ पड़ी.

Loading...

लैंडर विक्रम का सम्पर्क टूटने से खासा सदमे में था

वहीं युवक से पिलर पर चढ़ने की वजह जब पूछी गई तो उसने कहा कि वह लैंडर विक्रम का संपर्क टूटने से खासा सदमे में था, जिसके लिए वह पिलर पर चढ़कर चंद्रदेव से लैंडर विक्रम का संपर्क होने तक प्रार्थना कर रहा था. युवक ने कहा की फिलहाल सनकी युवक अब नैनी पुलिस के हवाले है, जिस पर पुलिस अब वैधानिक कारवाई करते हुए नैनी जेल की सलाखों के पीछे भेजने की तैयारी कर रही है.

(रिपोर्ट: ज्योतिराव फुले)

ये भी पढ़ें:

वाराणसी: बाढ़ राहत सामग्री बांटने गए DM बाल-बाल बचे, दीवार के साथ पानी में गिरे

Exclusive Interview: CM योगी बोले- UP में तीसरे डिप्टी सीएम की कोई जरूरत नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 19, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...