• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • UP: उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने HC में दाखिल की याचिका, CM योगी पर की थी अभद्र टिप्पणी

UP: उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने HC में दाखिल की याचिका, CM योगी पर की थी अभद्र टिप्पणी

UP: उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने HC में दाखिल की याचिका (File photo)

UP: उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने HC में दाखिल की याचिका (File photo)

UP News: पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मीडिया को बयान देते हुए कहा था कि योगी सरकार और आजम खान का प्रकरण जालिम और इंसाफ की लड़ाई है.

  • Share this:

प्रयागराज. उत्तराखंड के पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी (Former Governor Aziz Qureshi) इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) की शरण में पहुंच गए हैं. पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने अपने विरुद्ध दर्ज प्राथमिकी को रद्द कराने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की है. उनके विरुद्ध जिला रामपुर में सीएम योगी आदित्यनाथ और भाजपा सरकार के खिलाफ अभद्र टिप्पणी करने को लेकर मुकदमा दर्ज कराया गया है. उनके खिलाफ बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने राजद्रोह के साथ अन्य धाराओं में मामला दर्ज कराया गया है.

पूर्व राज्यपाल अजीज कुरैशी ने मीडिया को बयान देते हुए कहा था कि योगी सरकार और आजम खान का प्रकरण जालिम और इंसाफ की लड़ाई है. इसके खिलाफ रामपुर की जनता को सड़कों पर आ जाना चाहिए. अभी कुछ दिन पहले ही वह सांसद आजम खान की पत्नी विधायक डॉ ताजीन फातिमा से मिलने उनके आवास पहुंचे थे वहीं उन्होंने मीडिया में योगी आदित्यनाथ को लेकर टिप्पणी की थी. भाजपा नेता आकाश सक्सेना ने अजीज कुरैशी के विरुद्ध रामपुर के थाना सिविल लाइंस में मुकदमा दर्ज कराया है. सीएम योगी के विरुद्ध की गई टिप्पणी को लेकर दर्ज मुकदमे के खिलाफ पूर्व राज्यपाल ने मामला निरस्त कराने के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट में गुहार लगाई है.

यह भी पढ़ें- Narendra Giri Death Mystery: शिष्य आनंद गिरि का सामने आया Video, जब गुरु नरेंद्र गिरि के पैर और कान पकड़कर मांगी थी माफी

दरअसल अजीज कुरैशी के इस बयान के बाद लोगों में काफी गुस्सा है. इसी को लेकर रामपुर के स्थानीय बीजेपी नेता आकाश सक्सेना ने एफआईआर दर्ज कराई है. उन्होंने लोगों को भड़काने के मामले में पूर्व राज्यपाल के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है. इसके साथ ही उन पर देशद्रोह का भी आरोप लगाया है. क्योंकि अपने संबोधन में पूर्व राज्यपाल ने लोगों को सरकार के खिलाफ भड़काते हुए न केवल सीएम के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की बल्कि लोगों को सड़कों पर उतरने और हिंसा फैलाने के लिए भी प्रेरित किया.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज