लाइव टीवी

प्रयागराज एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन, CAA प्रोटेस्ट में होना था शामिल
Allahabad News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 18, 2020, 4:44 PM IST
प्रयागराज एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए गए पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन, CAA प्रोटेस्ट में होना था शामिल
पूर्व IAS कन्नन गोपीनाथन को हिरासत में लिया गया (file photo)

एयरपोर्ट पर उन्हें लेने आई गाड़ियों को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है. दरअसल पटेल संस्थान द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम ने प्रयागराज में कार्यक्रम आयोजित किया था.

  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश में पूर्व आईएएस (IAS) अधिकारी कन्नन गोपीनाथन (Kannan Gopinathan) को पुलिस ने शनिवार को प्रयागराज (Prayagraj) एयरपोर्ट पर हिरासत में ले लिया है. बताया जा रहा है कि गोपीनाथन नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) के विरोध में हो रहे कार्यक्रम में शामिल होना था. वहीं, एयरपोर्ट पर उन्हें लेने आई गाड़ियों को भी पुलिस ने कब्जे में लिया है. दरअसल, पटेल संस्थान द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. ऑल इंडिया पीपुल्स फोरम ने प्रयागराज में CAA को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया था.

आगरा में भी रोके गए थे कन्नन
इससे पहले 4 जनवरी को पूर्व आईएएस अधिकारी कन्नन गोपीनाथन को पुलिस ने आगरा (Agra) के सैंया टोल प्लाजा पर हिरासत में ले लिया था. जानकारी के मुताबिक, कन्नन आगरा से होते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) जा रहे थे. सूचना पर यूपी एसटीएफ ने कन्नन गोपीनाथन को सैंया टोल प्लाजा से हिरासत में लिया. पुलिस ने उन्हें गेस्ट हाउस में रखा था. बताया जा रहा है कि पुलिस ने धारा 144 का हवाला देकर कन्नन गोपीनाथन को अलीगढ़ जाने से पहले रोक लिया था.

धारा 370 को लेकर दिया था इस्तीफा

बता दें कि कन्नन गोपीनाथन UT कैडर के IAS अधिकारी रहे हैं. जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने दादरा एवं नगर हवेली में अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया था. अब वे नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हैं. इसी सिलसिले में वो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी जा रहे थे.

(इनपुट- सर्वेश दूबे)

ये भी पढ़ें:महिला की हत्या कर लाश को चारपाई से बांधकर जलाया, पुलिस ने DNA सैंपल सुरक्षित रखा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 4:08 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर