अपना शहर चुनें

States

UP: पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की हालत नाजुक, PGI ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की हालत नाजुक (File photo)
पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल केसरी नाथ त्रिपाठी की हालत नाजुक (File photo)

इससे पहले कोरोना संक्रमण (Corona) की चपेट में आने के बाद केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) को प्रयागराज (Prayagraj) के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूप रानी नेहरू कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 14, 2021, 6:41 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता केशरी नाथ त्रिपाठी (Keshari Nath Tripathi) की हालत गंभीर बनी हुई है. त्रिपाठी की तबीयत बिगड़ने पर उनको संजय गांधी पीजीआई, लखनऊ में भर्ती कराया गया हैं. रविवार को पीजीआई ने हेल्थ बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि लखनऊ 30 जनवरी को कोविड निगेटिव होने के पश्चात भी जब उन्हें सांस लेने में दिक्कत हुई तो उन्हें संस्थान के पलमोनरी वार्ड में डॉक्टर आलोक नाथ की देखरेख में रखा गया. उपचार की प्रक्रिया में होने वाली अनेक जांचों के फल स्वरुप उनके फेफड़ों में फंगल और बैक्टीरियल संकमण का पता चला और तदनुसार उनका उपचार भी प्रारंभ किया गया.

स्थिति में सुधार न होने के कारण और अधिक मात्रा में ऑक्सीजन की आवश्यकता के कारण उन्हें 11 फरवरी को पलमोनरी आईसीयू में स्थानांतरित किया गया, जहां उनकी हालत गंभीर और अस्थिर है. इससे पहले कोरोना संक्रमण की चपेट में आने के बाद उनको प्रयागराज के मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के स्वरूप रानी नेहरू अस्पताल के कोविड वार्ड में भर्ती कराया गया था.

सीएम योगी ने फोन कर पूछा था केशरीनाथ त्रिपाठी का हाल
केशरी नाथ त्रिपाठी के पीजीआई लखनऊ में भर्ती होने पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनके बेटे नीरज त्रिपाठी को फोन कर हालचाल जाना था. वहीं सांसद डॉ. रीता जोशी और केशरी देवी पटेल ने भी नीरज त्रिपाठी को फोन कर कुशलक्षेम जाना.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज