लाइव टीवी

PM मोदी के संकल्पों को जमीन पर उतारने के लिए निकाली है गंगा यात्रा- योगी आदित्‍यनाथ
Allahabad News in Hindi

Sarvesh Dubey | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 29, 2020, 11:07 PM IST
PM मोदी के संकल्पों को जमीन पर उतारने के लिए निकाली है गंगा यात्रा- योगी आदित्‍यनाथ
गंगा यात्रा से होगा बड़ा बदलाव.

उत्‍तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) प्रयागराज में गंगा यात्रा में शामिल हुए. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संकल्पों को जमीन पर उतारने के लिए ये गंगा यात्रा निकाली गई है.

  • Share this:
प्रयागराज. गंगा की स्वच्छता, अविरलता और निर्मलता के प्रति लोगों को जागरुक करने के लिए बिजनौर और बलिया से एक साथ निकाली गई गंगा यात्रा के तीर्थ राज प्रयाग पहुंचने पर सीएम योगी आदित्‍यनाथ (Yogi Adityanath) भी इस यात्रा में शामिल हुए. उन्होंने नैनी में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के संकल्पों को जमीन पर उतारने के लिए ये गंगा यात्रा निकाली गई है. उन्होंने कहा कि इस यात्रा को लोगों का जबरदस्त समर्थन भी मिल रहा है. सीएम योगी ने कहा कि मां गंगा के प्रति कृतज्ञता और पीएम मोदी के प्रति आभार व्यक्त करता हूं. साथ ही उन्‍होंने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि लोगों ने मां गंगा की निर्मलता का प्रमाण देखा है.

सपा सरकार में 12 करोड़ श्रद्धालु ही पहुंचे थे महाकुम्भ में- योगी
2013 में यूपी सरकार ने कई करोड़ खर्च किया था, लेकिन उस दौर में कुम्भ मेले में 12 करोड श्रद्धालु ही पहुंचे थे. जबकि 2019 का कुंभ हर मायने में अनूठा आयोजन साबित हुआ है. सैनिटेशन और क्राउड मैनेजमेंट से लेकर हर मामले में यह दुनिया का अनूठा आयोजन बना है. उन्होंने कहा कि यही वजह रही कि 2019 के प्रयागराज कुंभ में 25 करोड़ों श्रद्धालु आए. सीएम योगी ने कहा है कि पीएम मोदी के भागीरथ प्रयासों के चलते आज नमामि गंगे योजना सफलता की ओर बढ़ रही है.
सीएम ने की ये अपील

सीएम योगी ने लोगों से बसंत पंचमी की पूर्व संध्या पर लोगों से गंगा को अविरल और निर्मल रखने का भी आह्वान किया. उन्होंने कहा कि मां गंगा के लिए जो कार्य करेगा वह पुण्य का भागी बनेगा. उन्होंने कहा कि गंगा की स्वच्छता न केवल हमारा कर्तव्य है बल्कि मां गंगा के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने का भी दायित्व है. उन्‍होंने गंगा यात्रा को लेकर विपक्ष की ओर से उठाये जा रहे सवालों पर पलटवार करते हुए कहा है कि जिन्हें समझ नहीं है, वही गंगा यात्रा पर सवाल उठा रहे हैं. उन्होंने कहा है कि ऐसे लोग भारत की परंपरा और संस्कृति के बारे में भी नहीं जानते हैं. सीएम योगी ने कहा गंगा यात्रा के
इस मौके पर सभी गंगा भक्तों का अभिनंदन करता हूं और पूरी यात्रा के प्रति अपनी शुभकामना भी देता हूं.

  

चुनावी माहौल बना गए योगी
मुख्यमंत्री का कार्यक्रम पहले नैनी में जनसभा में ही जाने का तय था, लेकिन आखिरी समय कार्यक्रम में बदलाव हुआ. सीएम अचानक माघ मेले में पहुंच गए, जहां संतों से मिले और मेले का जायजा लेने के साथ ही बसंत पंचमी पर स्नान करने आ रहे लाखों श्रद्धालुओं से भी रूबरू हुए. सीएम योगी ने महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात की. स्वामी वासुदेवानंद से मुलाकात के बाद योगी सतुआ बाबा के आश्रम में भी पहुंचे. उत्तर प्रदेश में चुनाव में भले ही चुनाव में ढाई साल बाकी है, लेकिन सीएम योगी की गंगा यात्रा ने अभी से चुनावी माहौल बना दिया है. संगम तट पर पहुंचे योगी ने एक बार फिर से हिंदुत्व का झंडा इस गंगा यात्रा में बुलंद कर दिया है. हालांकि योगी सरकार के बचे ढाई साल के कार्यकाल में गंगा कितनी साफ होगी यह तो आने वाला समय बताएगा, लेकिन गंगा की सफाई को लेकर चलाए गए इस अभियान को पूरा कर एक बार फिर सीएम योगी ने प्रदेश में चुनावी माहौल बना दिया है.

 

ये भी पढ़ें-अखिलेश यादव की BJP को नसीहत, धमकी देने की जगह 'राजधर्म' निभाए सरकार

आगरा में फर्जी बैंक का भंडाफोड़, ऐसे पुलिस की गिरफ्त में आए जालसाज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 29, 2020, 10:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर