प्रयागराज में चलती बस से अगवा कर मेडिकल छात्रा से गैंगरेप, फोन कर पिता से मांगी फिरौती

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 25, 2019, 10:30 AM IST

दुष्कर्मियों ने बेहोशी की हालत में छात्रा को झूंसी थाना क्षेत्र की सुनसान जगह पर फेंक दिया था. फिलहाल, छात्रा का इलाज शहर के ही एक सरकारी अस्पताल में चल रहा है.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है, जहां एक मेडिकल की छात्रा को  चलती बस से अगवा करने के बाद उसके साथ गैंगरेप किया गया है. पीड़िता का आरोप है मामले का विरोध करने पर उसे सिगरेट से जलाया भी गया. दुष्कर्मियों ने बेहोशी की हालत में छात्रा को झूंसी थाना क्षेत्र की सुनसान जगह पर फेंक दिया था. फिलहाल, छात्रा का इलाज शहर के ही एक सरकारी अस्पताल में चल रहा है. पुलिस ने इस मामले में नौ आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है. कहा जा रहा है कि पुलिस ने तीन नामजद आरोपियों में से एक को गिरफ्तार कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, पीड़ित छात्रा को कुंभ मेला क्षेत्र से सटे झूंसी इलाके से उस वक्त अगवा किया गया, जब वह प्रयागराज से वाराणसी जा रही थी. पुलिस अफसरों का कहना है कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बाकी बचे आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए कई टीमें दबिश दे रही हैं. इस सनसनीखेज वारदात ने योगी राज में यूपी की क़ानून व्यवस्था पर फिर से सवालिया निशान खड़े कर दिए हैं.

खबरों के अनुसार छात्रा बीयूएमएस की पढ़ाई कर रही है. वह किसी काम से शनिवार को वाराणसी के लिए निकली थी. वह बस से वाराणसी जा रही थी, तभी झूंसी इलाके में उसके तीन परिचितों व छह सात अन्य लोगों ने उसे जबरन बस से उतार लिया. बस से उतारकर उसे एक मकान में ले जाया गया, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया गया. छात्रा के अनुसार आरोपियों ने उसके मोबाइल फोन और नगद रूपए भी छीन लिए. आरोपियों ने इसके बाद परिवार को फोन कर तीन लाख रूपये की फिरौती भी मांगी.

एसपी नरेंद्र कुमार सिंह के मुताबिक, आरोपी छात्रा को नशीली दवा पिलाकर कहीं ले जा रहे थे, तभी उसकी हालत ज़्यादा बिगड़ गई. हालत बिगड़ने और बेहोश होने के बाद आरोपी उसे झूंसी इलाके में ही सुनसान जगह पर छोड़कर भाग निकले. आरोप है कि गैंगरेप का विरोध किये जाने पर छात्रा को सिगरेट से जलाया भी गया. परिवार वालों की शिकायत पर प्रयागराज पुलिस ने तीन नामजद समेत दस आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है. एक आरोपी को गिरफ्तार भी कर लिया गया है. पीड़ित छात्रा के परिवार वालों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किये जाने की मांग की है.

रिपोर्ट- सर्वेश दुबे

ये भी पढ़ें-

महागठबंधन से दूर या NDA के करीब हैं मांझी, इस दिन हो जाएगा फैसला
Loading...



बिहार में हुई अनोखी शादी, पुलिस वाले बने बराती, राहगीरों ने गाया मंगल गीत

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 25, 2019, 8:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...