बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर, योगी सरकार ने खोला UPSESSB की भर्तियों का पिटारा, पढ़ें पूरी डिटेल

उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए भर्ती होने जा रही है.
उत्तर प्रदेश में शिक्षकों के लिए भर्ती होने जा रही है.

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती होने जा रही है. एलटी में 12913 और प्रवक्ता के 2595 पदों पर ये भर्ती होगी. बता दें 4 साल बाद टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2020, 4:34 PM IST
  • Share this:
प्रयागराज. उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) से बेरोजगारों के लिए अच्छी खबर आई है. योगी सरकार (Yogi Government) ने भर्तियों का पिटारा खोल दिया है. प्रदेश में सहायता प्राप्त अशासकीय माध्यमिक स्कूलों में शिक्षकों की बंपर भर्ती होने जा रही है. एलटी में 12913 और प्रवक्ता के 2595 पदों पर ये भर्ती होगी. बता दें 4 साल बाद टीजीटी और पीजीटी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाला गया है.

यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड (UPSESSB) ने ये विज्ञापन जारी किया है. विज्ञापन के अनुसार आज से ही अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन और फीस जमा कर सकेंगे. पंजीकरण और फीस जमा करने की अंतिम तिथि 27 नवंबर है.

jobs
यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने ये विज्ञापन जारी किया है




वहीं अभ्यर्थी 30 नवंबर तक अपना आवेदन ऑनलाइन सबमिट कर सकेंगे.
jobs1
यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड ने ये विज्ञापन जारी किया है


यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के परीक्षा नियंत्रक नवल किशोर ने ये विज्ञापन जारी किया है. विज्ञापन में कहा गया है कि अभ्यर्थियों द्वारा चयन बोर्ड की वेबसाइट www.upsessb.org पर ऑनलाइन आवेदन किया जाएगा. इसके अलावा अन्य किसी भी माध्यम से भेजे गए आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. ऑनलाइन आवेदन भरने के लिए विस्तृत जानकारी चयन बोर्ड पर उपलब्ध है. इसमें कहा गया है कि विज्ञापित पदों की संख्या घट अथवा बढ़ सकती है. प्रवक्ता संवर्ग के प्रत्येक विषय के सापेक्ष एक ही आवेदन स्वीकार किया जाएगा. हालांकि एक से अधिक विषय में अलग-अलग आवेदन कर सकते हैं.

jobs3
यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का विज्ञापन


भाषा संबंधी प्रश्नपत्र उसी भाषा में होंगे, जैसे हिंदी का प्रश्नपत्र हिंदी में, संस्कृत का संस्कृत में. इसमें कहा गया है कि अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अपनी पात्रता सुनिश्चित कर ले कि आवेदन करने की अंतिम तिथि को पद के लिए निर्धारित सभी पात्रता शर्तों को वे धारण करते हैं. इस अधिसूचना में अधिसूचित पदों की लिखित परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी का प्रवेश पत्र ऑनलाइन आवेदन में उनके द्वारा दी गई सूचना पर आधारित होगा.

jobs4
यूपी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का विज्ञापन


चयन के किसी भी चरण पर अथवा इसके बाद अभ्यथी द्वारा आवेदन में दी गई किसी सूचन के असत्य या गलत पाए जाने या पद के लिए पात्रता मानदंडो के विपरीत पाए जाने की दशा में अथ्यर्थन तत्काल निरस्त करद या जाएगा. जिसका पूरा उत्तरदायित्व अभ्यथी का होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज