Home /News /uttar-pradesh /

Happy new year 2022-प्रयागराज में ये स्थान है खास,आप भी बना सकते हैं घूमने का प्लान

Happy new year 2022-प्रयागराज में ये स्थान है खास,आप भी बना सकते हैं घूमने का प्लान

प्रयागराज

प्रयागराज में घूमने के लिए बेहतरीन जगह

लोग अभी भी घूमने जा रहे हैं और न्यू ईयर(New year  सेलिब्रेट कर रहे हैं.लेकिन क्योंकि इस समय की कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ चुका है, कोरोना के नया वैरीएंट का खतरा सभी को सता रहा है,प्रयागराज शहर में भी कुछ ऐसी जगह है जहां जाकर आप घूम सकते हैं लेकिन सावधानी और सतर्कता के साथ.

अधिक पढ़ें ...

    प्रयागराज:-21वी सदी का एक और साल बीत चुका है, हम 2021 को अलविदा कह चुके हैं और नए साल 2022 में प्रवेश कर चुके हैं. आजकल नए साल पर अपने दोस्तों, रिश्तेदारों, परिवार के साथ घूमने का एक चलन सा बन गया है.लोग नए साल की शुरुआत पर कहीं ना कहीं घूमने जाते हैं और यादें(memories) बनाते हैं. लोग अभी भी घूमने जा रहे हैं और न्यू ईयर(New year सेलिब्रेट कर रहे हैं.लेकिन क्योंकि इस समय की कोरोना की तीसरी लहर का खतरा बढ़ चुका है, कोरोना के नया वैरीएंट का खतरा सभी को सता रहा है, सरकार ने भी कोविड-19 की गाइडलाइन जारी कर दी है. ऐसे में हो सकता है कि आपने कहीं बाहर जाने का हफ्ते भर का प्लान बनाया हो और वह कैंसिल हो गया हो तो आपको बता दें कि प्रयागराज शहर में भी कुछ ऐसी जगह है जहां जाकर आप घूम सकते हैं लेकिन सावधानी और सतर्कता के साथ.

    1- त्रिवेणी संगम- प्रयागराज में स्थित त्रिवेणी संगम यहां की पहचान है,गौरव है.संगम का अद्भुत नजारा लोगों को मंत्रमुग्ध कर देता है, ऐसे में आप ही यहां जाकर अपने परिवार या दोस्तों के साथ एक छोटी सी पिकनिक जरूर मना सकते हैं और खूब इंजॉय कर सकते हैं.यहां पर स्थित बड़े मैदान, पानी में लगी कश्तियां, संगम तट पर स्थित अकबर का किला,पातालपुरी मंदिर, हनुमान मंदिर जैसे कई स्थान है जहां आप घूम सकते हैं.

    2- ऐतिहासिक खुसरोबाग-एक विशाल क्षेत्र में फैला खूसरोबाग मुगल काल से संबंधित है, यहां पर चार मकबरे स्थित है जिसके वास्तुकला लोगों को खूब आकर्षित करती है. साथ ही यहां मौजूद बड़ा सा बाग भी लोगों को मंत्रमुग्ध करता है. ऐसे में आप यहां जाकर अपना न्यू ईयर एंजॉय कर सकते हैं. यहां पर आपको खूब सारा स्पेस भी मिलेगा और खूबसूरत नजारा भी.

    3-नैनी का नया ब्रिज:-आज जब खासकर युवाओं में सेल्फी का क्रेज बढ़ता जा रहा है, वह अपने हर एक पल को फोन में कैद कर लेते हैं तो नए साल की यादों को फोन में कैद करना तो लाजिमी है. प्रयागराज में ऐसा ही एक स्थान है नैनी का नया ब्रिज. ब्रिज जो आमतौर पर आवागमन के लिए होता है लेकिन नैनी स्थित नया ब्रिज लोगों के लिए एक तरह से पर्यटक स्थल बन गया है.यहां लोग भारी संख्या में सुबह-शाम पहुंचते हैं सेल्फी लेते हैं, इंजॉय करते हैं. नए साल पर लोग अभी भी पहुंच रहे हैं और पुल पर से खड़े होकर संगम के अद्भुत नजारे से मंत्रमुग्ध हो रहे हैं.(रिपोर्ट-प्राची शर्मा,प्रयागराज)

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर