लाइव टीवी

सस्ती लोकप्रियता के लिए भड़काऊ बयान से बचें चैनलों के संत- हरि गिरि

भाषा
Updated: November 6, 2019, 8:53 PM IST
सस्ती लोकप्रियता के लिए भड़काऊ बयान से बचें चैनलों के संत- हरि गिरि
महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज ने संतों से कही ये बात

हरि गिरि ने मीडिया (Media) से कहा, 'सस्ती लोकप्रियता के लिए पांच मिनट टीवी (TV) पर चल जाएं और उनके बयान से राष्ट्र के लिए खतरा पैदा हो, यह चिंता का विषय है. उनसे हम बयान न देने की प्रार्थना करते हैं.'

  • Share this:
प्रयागराज. बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) मामले में उच्चतम न्यायालय (Supreme Court) के आने वाले फैसले के लिए सरकार ने कमर कस ली है. वहीं धर्मगुरुओं ने भी अपने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. गुरुवार को अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज ने कहा कि 'टीवी चैनलों पर छाए रहने वाले संत अपनी सस्ती लोकप्रियता के लिए भड़काऊ बयान देने से बचें'.

भावी निर्णय के परिपेक्ष्य में यहां प्रशासन ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की जिसमें अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के महामंत्री महंत हरि गिरि जी महाराज भी मौजूद थे. यहां पुलिस लाइन में पुलिस-प्रशासन के साथ धर्म गुरुओं की बैठक के बाद हरि गिरि ने मीडिया से कहा, 'सस्ती लोकप्रियता के लिए पांच मिनट टीवी पर चल जाएं और उनके बयान से राष्ट्र के लिए खतरा पैदा हो, यह चिंता का विषय है. उनसे हम बयान न देने की प्रार्थना करते हैं.'

अगली बैठक मुस्लिम धर्मगुरुओं के साथ की जाएगी
गिरि ने कहा, 'उच्चतम न्यायालय के फैसले के मद्देनजर देश का ताना-बाना कैसे सुरक्षित रहे, बैठक में इस पर चिंतन किया गया.' जूना अखाड़ा के संरक्षक हरि गिरि ने कहा, 'अदालत का कोई भी निर्णय आए, बड़े भाई जैसा कर्तव्य निभाने की यह हमारी परीक्षा की घड़ी है'

उन्होंने कहा, 'साधु संतों के वेष में कोई भी आ सकता है. इसलिए प्रशासन से हमने उन इलाकों में जहां साधु संत रहते हैं, प्रत्येक गली में सीसीटीवी कैमरे लगाने का अनुरोध किया है और संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करने की लोगों से अपील की है'.

निर्णय को सभी मानें और उसका सम्मान करें
बैठक के बाद एडीजी (प्रयागराज जोन) एसके पांडेय ने कहा, 'उच्चतम न्यायालय के भावी निर्णय के परिपेक्ष्य में कहीं किसी तरह की कोई परेशानी न आए, इसको लेकर आज यहां धर्मगुरुओं के साथ बैठक की गई'. उन्होंने बताया कि न्यायालय के निर्णय को सभी मानें और उसका सम्मान करें, इस बात को लेकर बैठक में चर्चा की गई.
Loading...

इस बैठक में जिलाधिकारी बीसी गोस्वामी, मंडलायुक्त आशीष गोयल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सत्यार्थ अनिरुद्ध प्रकाश सहित जिले के सभी आला अधिकारी मौजूद थे.

ये भी पढ़ें: 

UPPCL पीएफ घोटाला: पूर्व एमडी एपी मिश्रा को 3 दिन की पुलिस रिमांड

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने मायावती को लिखा पत्र, कहा- अब साथ आने का वक्त

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए इलाहाबाद से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 6, 2019, 8:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...