नफरत फैलाने वाली यूट्यूबर हीर खान की मां बोली- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक से है रिश्तेदारी
Allahabad News in Hindi

नफरत फैलाने वाली यूट्यूबर हीर खान की मां बोली- पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक से है रिश्तेदारी
पुलिस कस्टडी में यूट्यूबर हीर खान

हीर खान (Heer Khan) की मां असमा हारून ने मीडिया से बातचीत में अपने परिवार के पाकिस्तान (Pakistan) कनेक्शन की बात कबूल की और साथ ही यह सनसनीखेज खुलासा भी किया था कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ (Inzamam ul Haq) हीर के रिश्ते के मामा हैं.

  • Share this:
प्रयागराज. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत कर देश में नफरत फैलाने के मिशन को अंजाम दे रही प्रयागराज (Prayagraj) की महिला यू ट्यूबर (you Tuber) हीर खान (Heer Khan) के मामले में जांच एजेंसियों को उसके पाकिस्तानी कनेक्शन के सबूत मिले हैं. इसके साथ ही हीर खान की मां असमा हारून भी पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ (Inzamam ul Haq) से रिश्तेदारी होने की बात कबूल कर रही हैं. मां के कबूलनामे का जांच एजेंसियों ने भी संज्ञान लिया है और हीर खान के पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ से रिश्तों की पड़ताल कराए जाने की बात कही जा रही है.

इंजमाम उल हक़ हीर के रिश्ते के मामा

हीर खान की मां असमा हारून ने मीडिया से बातचीत में अपने परिवार के पाकिस्तान कनेक्शन की बात कबूल की और साथ ही यह सनसनीखेज खुलासा भी किया था कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ हीर के रिश्ते के मामा हैं. इंजमाम से कई बार फोन पर उनकी व हीर की बात भी हुई है. हालांकि असमा ने यह सफाई भी दी थी कि उनकी बेटी हीर ने जो गलतियां की हैं, वह सिर्फ जज़्बाती होने की वजह से की हैं और विवादित वीडियो से इंजमाम समेत किसी भी पाकिस्तानी या अन्य किसी का कोई रोल नहीं है.



जांच एजेंसियां हरकत में आई
लेकिन इंजमाम और हीर के रिश्तों का कनेक्शन सामने आने के बाद जांच एजेंसियां हरकत में आ गईं हैं और उनके कान खड़े हो गए हैं. प्रयागराज के एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि हीर की मां ने पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ से रिश्तों को लेकर जो दावा किया है, उसकी पड़ताल की जाएगी. उनके मुताबिक़ इस बारे में हीर ने इस तरह की कोई बात अब तक नहीं बताई थी. इस बारे में हीर से पूछताछ की जाएगी. साथ ही उसकी मां असमा का बयान भी दर्ज किया जाएगा. यह पता लगाया जाएगा कि वास्तव में हीर की इंजमाम उल हक़ से वाकई रिश्तेदारी है या नहीं. अगर रिश्तेदारी है तो भी किस तरह की और कितनी बार बातें होती थीं. और सबसे अहम यह है कि हीर के कारनामों में इंजमाम समेत किसी पाकिस्तानी का हाथ है या नहीं.

एसएसपी ने बताया मामला गंभीर

एसएसपी अभिषेक दीक्षित का कहना है कि यह मामला बेहद गंभीर है. हीर खान 29 अगस्त से दो सितम्बर तक पांच दिनों की कस्टडी रिमांड में हैं. इसलिए हीर से पूछताछ के लिए ATS और STF के साथ दूसरी इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी लगाया गया है. उनके मुताबिक़ सोशल मीडिया के ज़रिये हीर खान की देश के कई राज्यों और पाकिस्तान समेत अन्य देशों में भी बात होती थी. बात किन लोगों से होती थी और किस टॉपिक पर होती थी और हीर का ब्रेनवाश करने में उन लोगों का कितना योगदान रहा है, आगे इसकी भी पड़ताल की जाएगी. इसके साथ ही यह भी पता लगाया जाएगा कि हीर खान को कहीं से फंडिंग तो नहीं हो रही थी.

गौरतलब है कि प्रयागराज के खुल्दाबाद थाना क्षेत्र की रहने वाली अट्ठाइस साल की युवती हीर उर्फ़ सना खान पिछले दो सालों से सोशल मीडिया पर एक समुदाय विशेष की धार्मिक भावनाओं को आहत करने का काम लगातार कर रही थी. एक साल पहले उसने अपना यू ट्यूब चैनल भी शुरू किया था. यू ट्यूब वह अपने भड़काऊ बयानों के वीडियो बनाकर अपलोड करती थी. अपने वीडियो में वह धर्म विशेष के देवी देवताओं को खूब गालियां भी देती थी. उसके कई बयान तो इतने भड़काऊ और आपत्तिजनक हैं कि उन्हें टीवी पर चलाया या किसी को सुनाया भी नहीं जा सकता. CAA व NRC के मुद्दे पर भी वह न सिर्फ काफी मुखर थी, बल्कि आरोप है कि आंदोलनों में बढ़ चढ़कर हिस्सा भी लेती थी.

देशद्रोह का आरोप

खुल्दाबाद पुलिस ने 25 अगस्त को हीर खान के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 24 घंटे के अंदर उसे गिरफ्तार कर अगले दिन जेल भेजा था. शुरुआती तफ्तीश में हीर के कारनामे जानकर पुलिस के आला अफसर भी दंग रह गए. इसीलिये बाद में उसके खिलाफ देशद्रोह की धारा 153 B के साथ ही 295 A, 298, 505(1 बी), 505 (2 B) और 124 A की धाराएं भी बढ़ा दी गईं थीं. हीर के पाकिस्तान समेत विदेशी कनेक्शन तलाशने और उससे जुड़े तमाम रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए ही प्रयागराज पुलिस ने कोर्ट से उसकी पांच दिनों की रिमांड मांगी थी. कोर्ट की मंजूरी पर हीर की पांच दिनों की कस्टडी रिमांड 29 अगस्त से शुरू हो गई है, जो दो सितम्बर तक जारी रहेगी. रिमांड ख़त्म होने के बाद ही अब उसकी असलियत सामने आ सकेगी. वहीं पुलिस हीर खान की जमानत अर्जी पड़ने पर उसके खिलाफ एनएसए लगाने की भी तैयारी कर रही है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading